Sampurnanand Stadium: सिगरा स्टेडियम से हटेगा वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का बोर्ड, नाम बदलने को लेकर मचा था हंगामा

admin

Sampurnanand Stadium: सिगरा स्टेडियम से हटेगा वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का बोर्ड, नाम बदलने को लेकर मचा था हंगामा

वाराणसी: यूपी के वाराणसी स्थित डॉ सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के नाम बदलने के रार के बीच अब यूपी सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल गुरुवार देर शाम सिगरा स्टेडियम पहुंचे. स्टेडियम के निरीक्षण के बाद उन्होंने गेट पर लगे वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बोर्ड को तत्काल हटाने का निर्देश स्मार्ट सिटी के अफसरों को दिया. इस दौरान उन्होंने स्टेडियम के बाहर लगाए गए इस गलत बोर्ड पर नाराजगी भी जताई और अफसरों को फटकार भी लगाई.

राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को आदेश दिया कि स्टेडियम के मुख्य द्वार सहित सभी अन्य द्वार पर लगाए बोर्ड का सुधार कराया जाए. बता दें कि स्टेडियम के बाहर वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इसी बोर्ड के कारण इस विवाद की स्थिति पैदा हुआ थी.

कमिश्नर ने दी थी सफाई

जिसके बाद सपा-कांग्रेस के साथ कायस्थ समाज के लोग भी पहले सोशल मीडिया और फिर सड़कों पर उतर इसका विरोध कर रहे थे. इस विरोध के बाद वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने ये साफ किया कि स्टेडियम का नाम नहीं बदला गया है, लेकिन उसके बाहर स्मार्ट सिटी के इस बोर्ड के कारण लगातार इसका विरोध जारी था.

कायस्थ सभा ने दी थी चेतावनी

वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इस बोर्ड के कारण कायस्थ महासभा ने बोर्ड बदले जाने तक आंदोलन की चेतावनी दी थी. लोकल 18 ने इस खबर को प्रमुखता से चलाया था. जिसका बड़ा असर अब हुआ है.

यह है स्टेडियम का इतिहासवाराणसी के डॉ सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण 1960 से 1962 के बीच हुआ था. इस स्टेडियम से कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई थी. भारतीय क्रिकेट टीम के कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, रोजर बिन्नी जैसे खिलाड़ी भी इस ग्राउंड में प्रदर्शन मैच खेल चुकें है. इसके अलावा यहां कई बार रणजी ट्रॉफी का आयोजन भी हुआ था.
Tags: Local18, Varanasi Commissioner, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : October 25, 2024, 09:07 IST

Source link