लखनऊ सुपर जायंट्स से टूटेगा केएल राहुल का नाता? इस खबर ने अचानक मचा दी सनसनी

admin

लखनऊ सुपर जायंट्स से टूटेगा केएल राहुल का नाता? इस खबर ने अचानक मचा दी सनसनी



KL Rahul Big Update: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) केएल राहुल को IPL 2025 सीजन के लिए रिलीज करने का फैसला कर सकती है. इसके बाद केएल राहुल मेगा ऑक्शन का रुख कर सकते हैं. IPL 2024 के बाद केएल राहुल के इर्द-गिर्द इस तरह के सवाल बने हुए थे कि क्या उन्हें रिटेन किया जाएगा? क्या वह खुद मेगा ऑक्शन का रुख करना चाहते हैं? क्या LSG उन्हें रिटेन करेगी, लेकिन वह कप्तान नहीं रहेंगे? IPL के अपने पहले दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के बाद LSG इस बार प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रही थी.
लखनऊ सुपर जायंट्स से टूटेगा केएल राहुल का नाता?
हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने ही बनाए हैं. IPL 2022 सीजन में केएल राहुल टूर्नामेंट में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. साल 2023 में चोट के चलते केएल राहुल 9 मैच खेलने के बाद बाहर हो गए थे, लेकिन पिछले सीजन IPL 2024 में एक बार फिर उन्होंने एलएसजी के लिए सर्वाधिक रन बनाए जो कि बल्लेबाज के रूप में आईपीएल में उनके सर्वश्रेष्ठ वर्षों में से एक था.
राहुल ने 14 पारियों में 520 रन बनाए
केएल राहुल ने 14 पारियों में 520 रन बनाए थे. पावरप्ले में भी केएल राहुल ने पहले की तुलना में तेज गति से बल्लेबाजी की. 2022 में पहले छह ओवर में उन्होंने 103.57 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे, जबकि औसतन प्रति 7.54 गेंद पर उन्होंने एक बाउंड्री लगाई थी लेकिन बीते सीजन उन्होंने पहले छह ओवर में उन्होंने 131.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए जबकि औसतन प्रति 5.45 गेंद पर उन्होंने बाउंड्री भी लगाई.
इस खबर ने अचानक मचा दी सनसनी
टी20 क्रिकेट में राहुल की रन बनाने की गति अमूमन चर्चा का केंद्र रही है, लेकिन पिछले आईपीएल में उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए गए. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार मिलने के बाद एलएसजी के मालिक संजीव गोयंका मैदान में ही राहुल से चर्चा करते दिखाई दिए और यह पूरी घटना टीवी के कैमरों पर भी कैद हो गई. हाल ही में बतौर मेंटॉर जहीर खान के एलएसजी से जुड़ने का ऐलान किए जाने के कार्यक्रम के दौरान गोयंका ने राहुल को एलएसजी परिवार का हिस्सा तो बताया, लेकिन उन्होंने राहुल को रिटेन किए जाने के बिंदु पर अधिक स्पष्टता के साथ कुछ नहीं कहा.
कुछ ही दिनों में साफ हो जाएगी तस्वीर
ऐसा समझा जा रहा है कि जहीर खान को औपचारिक तौर पर एलएसजी का मेंटॉर घोषित किए जाने के समय तक केएल राहुल ने एलएसजी को यह पुष्टि नहीं की थी कि वह रिटेंशन ऑफर को स्वीकारेंगे या नहीं. इस घटनाक्रम से जुड़ी जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में इस संबंध में अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा.



Source link