india and pakistan cricketers cricketers wives with maximum age difference shoaib akhtar and sachin tendulkar|8 टॉप क्रिकेटर्स… जिनका पत्नी से है उम्र का बड़ा अंतर, लिस्ट में बड़े-बड़े दिग्गज

admin

india and pakistan cricketers cricketers wives with maximum age difference shoaib akhtar and sachin tendulkar|8 टॉप क्रिकेटर्स... जिनका पत्नी से है उम्र का बड़ा अंतर, लिस्ट में बड़े-बड़े दिग्गज



Cricketers: भारत और पाकिस्तान में कई ऐसे दिग्गज क्रिकेटर्स हैं, जिन्होंने प्यार में पड़कर शादी रचाई है. इन क्रिकेटर्स ने समाज की परवाह नहीं करते हुए उम्र की बेड़ियां तोड़कर शादी की है. इस यूनिक लिस्ट में भारत और पाकिस्तान के 8 दिग्गज क्रिकेटर्स शामिल हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे 8 क्रिकेटर्स पर जो अपनी पत्नी के साथ उम्र में बड़ा अंतर रखते हैं.
1. वसीम अकरम और शनीरा थॉमसन 
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पहली पत्नी हुमा की मौत के बाद साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया की शनीरा थॉमसन से शादी की. वसीम अकरम शनीरा थॉमसन से 17 साल बड़े हैं. साल 2013 में वसीम अकरम ने शनायरा को अपने लांउज में बहुत ही फिल्मी तरीके से शादी के लिए प्रपोज कर दिया. उस वक्त वसीम की उम्र 47 साल तो शनायरा 30 साल की थीं. शनायरा को वसीम के प्यार का इजहार करने का ये अंदाज बेहद पसंद आया और उन्होंने भी शादी के लिए तुरंत हांमी भर दी. शादी के बाद शनायरा ने इस्लाम धर्म को अपना लिया और वो वसीम के साथ पाकिस्तान में रहती हैं.

2. सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर
सचिन और अंजलि की शादी 24 मई 1995 को हुई. अंजलि तेंदुलकर अपने पति सचिन तेंदुलकर से 6 साल बड़ी हैं. सचिन और अंजलि ने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन उस वक्त सोशल मीडिया का प्रभाव नहीं था. इसीलिए दोनों के रोमांस की खबर किसी को नहीं हुई. सचिन और अंजलि ने अपने रिश्तों का खुलासा साल 1994 में किया, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की. सगाई के कुछ समय बाद अगले साल 1995 में दोनों ने शादी भी कर ली और आज 29 साल बाद भी ये खूबसूरत जोड़ा लोगों के लिए मिसाल बना हुआ है. 

3. शोएब अख्तर और रुबाब खान
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने साल 2014 में 39 साल की उम्र में रुबाब खान से शादी की. शोएब अख्तर रुबाब खान से 16 साल बड़े हैं. दोनों के दो बेटे और एक बेटी है. साल 2014 में शोएब अख्तर ने खबर पख्तूनखवा प्रांत के हरिपुर की रहने वाली रुबाब खान के साथ शादी की थी. रिपोर्ट के अनुसार हक मेहर की रकम पांच लाख रुपये अदा की गई. इस निकाह समारोह में अख्तर के माता पिता भी उपस्थित थे.

4. रॉबिन उथप्पा और शीतल गौतम 
रॉबिन उथप्पा और शीतल गौतम की शादी मार्च 2016 में हुई थी. शीतल गौतम अपने पति रॉबिन उथप्पा से 4 साल बड़ी हैं. रॉबिन उथप्पा ने 3 मार्च 2016 को शीतल गौतम से शादी की थी. रॉबिन उथप्पा ने काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी का फैसला किया था. रॉबिन उथप्पा और शीतल बेंगलुरु के एक ही कॉलेज में थे. शीतल इस कॉलेज में रॉबिन उथप्पा की सीनियर थीं. सात साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया था. रॉबिन उथप्पा की वाइफ शीतल गौतम भी स्पोर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं. शीतल पूर्व में टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं. उथप्पा क्रिश्चियन परिवार से आते हैं, जबकि शीतल गौतम का हिंदू धर्म से ताल्लुक हैं. ऐसे में इन दोनों ने 3 मार्च 2016 को पहले ईसाई धर्म के अनुसार शादी की और एक हफ्ते बाद 11 मार्च 2016 को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी. 

5. अनिल कुंबले और चेतना कुंबले
अनिल कुंबले और चेतना कुंबले की शादी 1 जुलाई 1999 को हुई थी. चेतना कुंबले अपने पति अनिल कुंबले से 7 साल बड़ी हैं. दिग्गज भारतीय लेग स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले की पत्नी का भी अपने पहले पति के साथ तलाक हुआ था. चेतना नाम की इस महिला के साथ कुंबले ने 1999 में शादी की थी. अब ये कपल एक दूसरे के साथ लंबे समय से खुशी से रह रहा है. 

6. जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन
जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की शादी 15 मार्च 2021 को हुई थी. संजना गणेशन अपने पति जसप्रीत बुमराह से 1 साल और 7 सात महीने बड़ी हैं. बुमराह और संजना ने गोवा में शादी की थी. शादी में इस जोड़े का परिवार और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे. संजना गणेशन किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. संजना स्टार स्पोर्ट्स के लिए एंकरिंग करती हुई दिखती हैं. संजना गणेशन एक स्पोर्ट्स एंकर हैं. संजना गणेशन कई वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स को कवर कर चुकी हैं. आईपीएल में भी संजना गणेशन काफी सक्रिय रहती हैं. 

7. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी 17 दिसंबर 2017 को हुई थी. अनुष्का शर्मा अपने पति विराट कोहली से 6 महीने बड़ी हैं. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 2018 में इटली में गुपचुप तरीके से शादी की थी. कोहली ने इटली में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी और इस शादी की चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी. कोहली की शादी इटली की बोरगो रिजॉर्ट में हुई थी जो टस्कनी के पास स्थित है. इसे दुनिया का दूसरा सबसे महंगा रिजॉर्ट माना जाता है.

8. मोहम्मद शमी और हसीन जहां
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और हसीन जहां (Haseen Jahan) की शादी साल 2014 में हुई थी. हसीन एक मॉडल थीं. फिर वो कोलकाता नाइट राइडर्स की एक चीयर लीडर बनीं. इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. फिर शमी ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की. शमी 17 जुलाई 2015 को बेटी के पिता भी बने थे. हसीन जहां ने 2014 में शमी से शादी करने के बाद मॉडलिंग छोड़ दी थी. शमी के मुताबिक उन्हें बहुत बाद में पता चला कि हसीन जहां की यह दूसरी शादी है. उनके पहले पति का नाम सैफुद्दीन हैं. वो पश्चिम बंगाल के बीरभूम में स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं. इस शादी से उन्हें दो बेटियां हुईं. साल 2010 में तलाक हो गया. बता दें कि साल 2018 में शमी की पत्नी ने उन पर दूसरी औरतों के साथ संबंध बनाने का आरोप लगाया था. साथ ही हसीन, शमी पर बलात्कार जैसा गंभीर आरोप भी लगा चुकी हैं. हसीन जहां अपने पति मोहम्मद शमी से 10 साल बड़ी हैं. बता दें कि मोहम्मद शमी का अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ तलाक नहीं हुआ है. मोहम्मद शमी और हसीन जहां दोनों अलग रहते हैं. लंबे समय से दोनों के बीच विवाद चल रहा है. मोहम्मद शमी और हसीन जहां की एक बेटी भी है.



Source link