ये किस ओर जा रहे हम? गाजियाबाद में उर्दू टीचर को देखा- ‘जय श्री राम’ बोलने को मजबूर किया, लिफ्ट से धक्‍के मारकर उतारा

admin

ये किस ओर जा रहे हम? गाजियाबाद में उर्दू टीचर को देखा- 'जय श्री राम' बोलने को मजबूर किया, लिफ्ट से धक्‍के मारकर उतारा

गाजियाबाद : गाजियाबाद के क्रॉसिंग्स रिपब्लिक की एक सोसायटी में शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां एक उर्दू टीचर को वहां रहने वाले शख्‍स ने न सिर्फ गाली दी, उसे जबरन जय श्री राम बोलने को मजबूर तक किया गया. यहां तक की उसे जबरन धक्‍के मारकर लिफ्ट से उतार दिया गया. कहा गया कि इस सोसायटी में मुसलमान कब से आने लगे.. इसकी शिकायत पुलिस से की गई तो उसने कार्रवाई करते हुए आरोपी को अरेस्‍ट कर लिया है.

दरअसल, मंगलवार को टीचर मोहम्मद आलमगीर पंचशील वेलिंगटन सोसायटी के एक फ्लैट में रोज की तरह उर्दू पढ़ाने आए थे. जब वे ग्राउंड फ्लोर पर खड़े थे तो मनोज कमार नामक शख्‍स ने उन्‍हें लिफ्ट का इंतजार करते देखा. आलमगीर ने बताया कि कुमार ने “पहले मुझे अजीब तरीके से देखा” और पूछा कि वह कहां जा रहा है.

उन्होंने कुमार को बताया कि वे सोसायटी की 16वीं मंजिल पर एक फ्लैट में उर्दू पढ़ाते हैं, तो कुमार ने कथित तौर पर उनसे कहा कि “जय श्री राम” बोलो. आलमगीर ने कुमार की बात को अनसुना कर दिया, लेकिन वो उससे पूछताछ करता रहा, जिससे उसका व्यवहार और भी आक्रामक हो गया.

आलमगीर ने पुलिस को अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि “मैं हैरान था और मैंने कुछ नहीं कहा. जब लिफ्ट पहली मंजिल पर रुकी, तो उन्होंने मुझे धक्का देकर बाहर निकाल दिया. फिर उन्होंने दूसरे रेजिडेंट को बुलाया और उससे कहा, ‘मुसलमान कब से इस सोसायटी में आने लगे हैं?’

उस दूसरे शख्‍स ने भी उनसे बदतमीजी की और उन्हें 16वीं मंजिल पर जाने से मना कर दिया. बाद में दूसरे लोगों ने दखलदांजी की और “मौजूदा माहौल” का हवाला देते हुए उनसे जाने का अनुरोध किया.

आलमगीर का कहना है कि ‘इसके बाद मैंने अपने छात्र के माता-पिता को फोन किया और कॉल खत्म होने के बाद मनोज कुमार एक बार फिर मुझसे कहा कि ‘जय श्री राम’ बोलो. जब मैंने जवाब नहीं दिया, तो वह और दूसरे निवासी मुझे ग्राउंड फ्लोर पर ले गए और आक्रामक हो गए. फिर टावर का सुरक्षा गार्ड और एक तीसरा निवासी आया.”

पुलिस ने इस पूरे मामले में एक्‍शन लेते हुए मनोज कुमार, जोकि एक व्‍यापारी है, को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और उस पर भारतीय न्याय संहिता के तहत गलत तरीके से रोकने और जानबूझकर अपमान करने समेत अन्य आरोप लगाए गए.
Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad PoliceFIRST PUBLISHED : October 24, 2024, 09:37 IST

Source link