Prayagraj weather Today: प्रयागराज में हो सकती है हल्की बारिश, दिनभर आसमान में देखेंगे बादल, न्यूनतम पारा पहुंचा 21 डिग्री

admin

Prayagraj weather Today: प्रयागराज में हो सकती है हल्की बारिश, दिनभर आसमान में देखेंगे बादल, न्यूनतम पारा पहुंचा 21 डिग्री

प्रयागराज: यूपी में प्रयागराज के मौसम में पिछले दिनों की अपेक्षा मामूली परिवर्तन देखने को मिल सकता है. आकाश में बादल के साथ तापमान में थोड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. बात की जाए दिन के तापमान की तो वह अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. वहीं, न्यूनतम तापमान में पिछले दिन से 1 डिग्री सेल्सियस की कमी के साथ 21 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. हल्की हवा के साथ आकाश में बादल दिखाई देंगे. प्रयागराज एवं आसपास के जिले कौशांबी, प्रतापगढ़ का मौसम भी कुछ इसी प्रकार रहेगा. हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना दिख रही है.

सूरज नहीं दिखायेगा तेवर

सैम हिगिब्बटन कृषि विश्वविद्यालय नैनी प्रयागराज के मौसम वैज्ञानिक डॉ प्रवीण चरण ने लोकल 18 से बताया कि भारतीय मौसम विभाग के अनुसार प्रयागराज में दिन में अधिकतम 34 डिग्री तक तापमान हो सकता है. वहीं, आकाश में थोड़े बहुत बादल दिखेगा. हल्की-फुल्की चिलचिलाती की धूप में इस शानदार मौसम में धूप का असर कम रहेगा. बारिश की संभावना बनी रहेगी. वहीं, लगभग  5 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से धीरे-धीरे हवा चलती रहेगी.

सुबह में 21 डिग्री सेल्सियस तक पर रहने का अनुमान है. साथ ही दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. बादल के मौसम के साथ दिन की शुरुआत होगी. आकाश में बदले होने से बारिश की संभावना हो सकती है. इतना तापमान होने के बावजूद धीरे धीरे चलने वाली हवाओं से धूप का असर कम देखने को मिलेगा.

इतनी स्पीड से चलेगी हवा

मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर प्रवीण चरण ने बताया कि आज के मौसम में हवा की गति में परिवर्तन देखने को मिलेगा जिसकी रफ्तार 11 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से होगी. दिन में धूप का असर थोड़ा कम होने की संभावना है.

सुबह में लगेगी हल्की ठंड

वहीं, प्रयागराज के मौसम को लेकर अलीगंज के स्थानीय निवासी प्रदीप कुमार बताते हैं कि सुबह में अब हल्की-हल्की ठंड लगने लगी है, जिससे मोटे कपड़े पहनना पड़ रहे हैं. वहीं, दिन में सूरज आंखें दिखा रहा है, जिससे दिन और रात के बीच के तापमान में अंतर बढ़ता जा रहा है दिन में अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच रहा है. सुबह-सुबह लगभग 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.
Tags: Allahabad news, Local18, Prayagraj News, UP WeatherFIRST PUBLISHED : October 24, 2024, 07:26 IST

Source link