अभिषेक-बदोनी का धूम-धड़ाका, ओमान में टीम इंडिया के यंगिस्तान की ‘हैट्रिक’,कप्तान तिलक की बल्ले-बल्ले

admin

अभिषेक-बदोनी का धूम-धड़ाका, ओमान में टीम इंडिया के यंगिस्तान की 'हैट्रिक',कप्तान तिलक की बल्ले-बल्ले



ACC Emerging Asia cup 2024: टीम इंडिया में टैलेंट की भरमार इतनी हैं कि सेलेक्टर्स का माथा भी चकरा गया होगा. चारो तरफ युवा प्लेयर्स रनों की बारिश करते नजर आ रहे हैं. एक तरफ नजरें रणजी ट्रॉफी में हैं तो दूसरी तरफ इमर्जिंग एशिया कप 2024 में तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. युवा अभिषेक शर्मा और आयुष बदोनी ने ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत भारत को एकतरफा जीत दिला दी. टीम इंडिया ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. 
ओमान ने ली थी बल्लेबाजी
इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय युवा हर तरह से अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. कैच के लिए स्पाइडरमैन बनते तो गेंदबाजी में बल्लेबाजों के काल. बात जब बैटिंग की आती है तो विरोधी टीमें खुद ही खौफ खा बैठती हैं. ऐसा ही कुछ ओमान के खिलाफ मुकाबले में हुआ. ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. बेहतरीन गेंदबाजी और फील्डिंग के चलते ओमान की टीम महज 140 रन की स्कोरबोर्ड पर लगा सकी. जवाबी कार्यवाही में भारतीय बल्लेबाजों की ने पाकिस्तान और यूएई की तरह ही इस टीम के साथ भी खिलवाड़ कर दिया. 
अभिषेक का नहीं थम रहा बल्ला
टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में अनुज रावत को खेलने का मौका मिला लेकिन वह 8 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे छोर पर अभिषेक शर्मा का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. उन्होंने लगातार तीसरे मैच में आतिशी पारी खेली. अभिषेक के बल्ले से 5 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 34 रन निकले. उनका साथ कप्तान तिलक वर्मा ने दिया जिन्होंने 30 गेंद में 36 रन बनाए. 
ये भी पढ़ें.. ब्रेट ली ने भारत को दी नसीहत, ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर कौन होगा शमी से भी घातक? गेंद में गोली जैसी रफ्तार
आयुष बदोनी की फिफ्टी
टूर्नामेंट में 24 साल बल्लेबाज आयुष बदोनी यूएई के खिलाफ जब बैटिंग करने उतरे तो उन्हें बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला. बदोनी ने नाबाद 12 रन बनाए. लेकिन इस मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग का परिचय विरोधियों को दे दिया. उन्होंने महज 27 गेंदे में 6 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 51 रन ठोक डाले. महज 15.2 ओवर में भारत ने मुकाबले को जीतकर लगातार तीसरे मैच में अपना झंडा गाड़ा. अब सेमीफाइल के रास्ते भारतीय टीम के लिए खुल गए हैं. 



Source link