Tension increased over IPL retention KL Rahul Rishabh Pant Shreyas Iyer may come in auction RCB PBKS Reports | IPL मेगा ऑक्शन में भारत के महारथियों की लगेगी होड़? पंत से लेकर चैंपियन कप्तान तक, रिटेंशन को लेकर उलझी गुत्थी

admin

Tension increased over IPL retention KL Rahul Rishabh Pant Shreyas Iyer may come in auction RCB PBKS Reports | IPL मेगा ऑक्शन में भारत के महारथियों की लगेगी होड़? पंत से लेकर चैंपियन कप्तान तक, रिटेंशन को लेकर उलझी गुत्थी



IPL Retention 2025: आईपीएल 2025 के रिटेंशन को लेकर सभी 10 टीमों में टेंशन बढ़ती ही जा रही है. कुछ टीमों को छोड़ दें तो ज्यादातर इस बात को लेकर परेशान है कि किस खिलाड़ी को रिटेन करे और किसे ऑक्शन के लिए छोड़ दे. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी मजबूत टीमों की हालत रिटेंशन में भी ठीक है. दोनों टीमें अपनी कोर को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही हैं. रिटेंशन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है.
कई टीमों को कप्तान की जरूरत
इस बार कई टीमों को कप्तान की जरूरत है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), पंजाब किंग्स (PBKS), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीमें नए कप्तान की तलाश में हैं. दरअसल, आरसीबी की टीम 40 वर्षीय फाफ डुप्लेसिस की जगह किसी भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहती है. इसके लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम सबसे आगे हैं. कहा जा रहा है कि वह फिर से टीम की कमान संभाल सकते हैं. उनके अलावा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत पर आरसीबी की नजर है.
राहुल, पंत और अय्यर पर सबकी नजरें
कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम अपने कप्तान केएल राहुल को रिलीज करने जा रही है. टी20 में उनके स्ट्राइक रेट और कैप्टेंसी स्टाइल से फ्रेंचाइजी खुश नहीं है. दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स और ऋषभ पंत में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कैपिटल्स फ्रेंचाइजी में कई बदलाव हुए. टीम के मालिक से लेकर कोच और क्रिकेट डायरेक्टर तक चेंज हो गए हैं. इससे पंत खुश नहीं हैं और वह नई टीम में जाना चाहते हैं. वहीं, पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने वाले श्रेयस अय्यर रिटेंशन से खुश नहीं बताए जा रहे. वह ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं.
ये भी पढ़ें: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 से बाहर नहीं होंगे केएल राहुल? प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़के गौतम गंभीर, आलोचकों पर जमकर बरसे
आरसीबी करेगी बड़ा खेल
ऐसे में तीन भारतीय स्टार खिलाड़ी अगर ऑक्शन में जाते हैं तो सब टीमों की नजर उनके ऊपर रहेंगी. खासकर उन टीमों के लिए एक बड़ा मौका होगा जो नए कप्तान की तलाश में है. पंत, अय्यर और राहुल की ब्रांड वैल्यू काफी ज्यादा है. उनके पास कप्तानी का भी अनुभव है. दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद RCB को मध्यक्रम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है और पंत पूरी तरह से फिट बैठते हैं. इसके अलावा वह कप्तानी के उम्मीदवार भी बन जाते हैं. यही बात केएल राहुल के साथ भी है. उनके साथ प्लस पॉइंट यह है कि वह कर्नाटक के रहने वाले हैं. ऐसे में आरसीबी उन्हें ज्यादा तवज्जो दे सकती है.
ये भी पढ़ें: IPL Retention 2025: ऋषभ पंत को कप्तान बनाने के लिए तैयार ये 2 टीमें, आईपीएल की खबर ने मचाई सनसनी
सबको चौंकाने के लिए तैयार पंजाब किंग्स
पंत पर सिर्फ आरसीबी की ही नजरें नहीं होंगी. पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स भी उनके लिए खजाना खोलने को तैयार है. पंजाब किंग्स के नए कोच रिकी पोंटिंग से पंत के रिश्ते काफी मजबूत है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पंत के बड़े प्रशंसक हैं. वह हर मंच से भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज की तारीफ करते हैं. इसके अलावा ऑक्शन में पंजाब किंग्स की टीम संभवत: सबसे ज्यादा पैसों के साथ जाएगी. इससे इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि पंत फिर से पोंटिंग के साथ जोड़ी बना सकते हैं. अय्यर की बात करें तो वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ दोबारा जुड़ सकते हैं. उन्होंने पहले भी फ्रेंचाइजी की कप्तान की है.
ये भी पढ़ें: ​LSG IPL Retention: केएल राहुल और LSG की राहें जुदा? जहीर खान और जस्टिन लैंगर ने यूं पलट दिया गेम, ये प्लेयर्स होंगे रिटेन
सनराइजर्स में भी बढ़ी टेंशन
अधिकांश फ्रेंचाइजी रिटेंशन पर ज्यादा जोर नहीं देंगी. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स ही 4 से 5 खिलाड़ियों की रिटेन करने के बारे में सोच रही है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भी कमोबेश अपनी सूची को अंतिम रूप दे दिया है. हेनरिच क्लासेन, पैट कमिंस और अभिषेक शर्मा तीन पसंदीदा खिलाड़ी है. अगर ट्रेविस हेड रटेन नहीं होते हैं तो ऑक्शन में सनराइजर्स की टीम राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें वापस खरीदना चाहेगी. आईपीएल के लिहाज से आने वाला हफ्ता बहुत ही मजेदार होने वाला है. अब देखना है कि किस खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी रोक पाती है और किसे बाहर जाने देती है.



Source link