स्कूल-कॉलेज की 22 बेटियों को बनाया गया अधिकारी, एक बनी DM… जाने UP Police की कौन सी है ये पहल

admin

स्कूल-कॉलेज की 22 बेटियों को बनाया गया अधिकारी, एक बनी DM... जाने UP Police की कौन सी है ये पहल

सहारनपुर: सहारनपुर में मिशन शक्ति फेज-5 के अंतर्गत जिले में 22 बेटियों को एक दिन का अधिकारी बनाया गया. इनमें यशवी को जिलाधिकारी और तनु रानी को एसएसपी बनाया गया. दोनों छात्राओं ने ऑफिस में बैठकर लोगों की फरियाद सुनी. साथ ही बेटियों ने संबंधित विभागों का निरीक्षण भी किया. सहारनपुर जिले में आज स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाली बेटियों को अधिकारी बनाया गया. एक दिन की अधिकारी बनकर सभी बेटियां खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही थीं. एक दिन की जिलाधिकारी बनी यशवी ने फरियादियों की शिकायत सुनी. जिलाधिकारी यशवी ने कहा कि वह भविष्य में जिलाधिकारी बनना चाहती हैं और आज उन्हें एक दिन के लिए डीएम की सीट पर बैठकर अच्छा लगा. वहीं, एक दिन की एसएसपी बनी तनु रानी ने भी एसएसपी ऑफिस में बैठकर लोगों की फरियाद सुनी, जिसमें जमीन संबंधी मामलों की जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

छात्राओं को बनाया गया एक दिन का अधिकारीदरअसल, सरस्वती सदन इंटर कॉलेज सब्दलपुर की यशवी कुश डीएम, आदर्श इंटर कॉलेज तल्हेड़ी बुजुर्ग की तनु रानी एसएसपी, एसडी इंटर कॉलेज नकुड़ की अंकिता सीडीओ, किसान मजदूर इंटर कॉलेज शाहजहांपुर की सिमरन एडीएम प्रशासन, और दिलाराम सैनी इंटर कॉलेज रामपुर कला की खुशी चौहान एडीएम (वित्त एवं राजस्व) बनीं.

अन्य छात्राओं की सूचीइसके अलावा, सरस्वती सदन इंटर कॉलेज सब्दलपुर की अंशिका मंढार नगर मजिस्ट्रेट, पब्लिक इंटर कॉलेज साढ़ोली कदीम की तनुजा डीआईओएस, इंटर कॉलेज टांको सुंदरपुर की तनु कांबोज बीएसए, किसान मजदूर इंटर कॉलेज शाहजहांपुर की अंशिका जिला कार्यक्रम अधिकारी, और आरजी इंटर कॉलेज ताल्हापुर की वंशिका सैनी जिला प्रोबेशन अधिकारी बनीं. राजकीय कन्या इंटर कॉलेज देवला की पायल पाल, पीजी पायस गागलहेड़ी की रिया यादव, भलस्वा इस्सापुर इंटर कॉलेज की महाराणा प्रताप हाईस्कूल छात्रा आरती, यमुना खादर इंटर कॉलेज कंबोह माजरा की कशिश सैनी, महाराज सिंह इंटर कॉलेज गंगदासपुर की वंशिका चौधरी, गोचर कृषि इंटर कॉलेज रामपुर मनिहारान की स्नेहा मौर्य, और जनता इंटर कॉलेज बिलासपुर की निशाता भी अधिकारी बनीं.
Tags: Local18, Saharanpur news, Special Project, UP policeFIRST PUBLISHED : October 22, 2024, 19:29 IST

Source link