पहले इंडिया, फिर रणजी और अब IPL? डेब्यू के रिकॉर्डधारी ने नहीं की टैलेंट की कद्र, 3 साल में अर्श से फर्श पर

admin

पहले इंडिया, फिर रणजी और अब IPL? डेब्यू के रिकॉर्डधारी ने नहीं की टैलेंट की कद्र, 3 साल में अर्श से फर्श पर



Ranji Trophy: भारतीय क्रिकेट में टैलेंट की भरमार है. हर खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना देख रहा है. सेलेक्टर्स को भी स्क्वाड चुनने के लिए भारी माथापच्ची करनी पड़ती है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना पहाड़ चढ़ने से कम नहीं है. कोई भी इस मुकाम तक पहुंचने के बाद एड़ी-चोटी का जोर लगाकर बस डटे रहना चाहता है. लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी टीम इंडिया में आया जिसने अपने टैलेंट की कद्र ही नहीं की. नतीजा ये है कि आज 3 साल में ही युवा खिलाड़ी ने अपने करियर को खुद तबाह कर लिया है. 
चल गया मुंबई का हंटर
क्रिकेट के जानकार समझ ही गए होंगे, हम बात कर रहे हैं युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की. महज 24 साल के पृथ्वी शॉ सालों से टीम इंडिया से बाहर हैं. इस बीच उन्होंने वापसी की कोशिश के बजाय अपने करियर के लिए मुश्किलें और भी बढ़ा दी हैं. पृथ्वी पर मुंबई की टीम ने भी ‘हंटर’ चला दिया और टीम से पत्ता साफ कर दिया है. वो भी ऐसे समय पर जब अगले महीने आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन होने हैं. 
कैसा रहा प्रदर्शन?
पृथ्वी शॉ लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वापसी के लिए उन्होंने रणजी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने दो रणजी मैचों में 7, 12, 1 और नाबाद 39 रन बनाए हैं. मुंबई की सेलेक्शन कमेटी में उन्हें खराब फिटनेस के चलते बाहर का रास्ता दिखा दिया.
आईपीएल में भी खराब प्रदर्शन
पृथ्वी शॉ के पिछले कुछ आईपीएल सीजन पर नजर डालें तो वहां भी पृथ्वी ध्यान खींचने में नाकामयाब साबित हुए. अब मुंबई ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले पृथ्वी शॉ के खिलाफ एक्शन लिया है. ऐसे में आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स उन्हें अपनी टीम में रखने से कतराएगी. अब पृथ्वी शॉ का करियर 24 साल के उम्र में ही खतरे में नजर आ रहा है. 



Source link