Champions Trophy 2025 PCB gets good news from ICC big update on Champions Trophy has BCCI stand changed | Champions Trophy: पीसीबी को आईसीसी से मिली खुशखबरी, चैंपियंस ट्रॉफी पर आया बड़ा अपडेट, क्या बदल गया BCCI का स्टैंड?

admin

Champions Trophy 2025 PCB gets good news from ICC big update on Champions Trophy has BCCI stand changed | Champions Trophy: पीसीबी को आईसीसी से मिली खुशखबरी, चैंपियंस ट्रॉफी पर आया बड़ा अपडेट, क्या बदल गया BCCI का स्टैंड?



Champions Trophy 2025: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) पाकिस्तान में चल रही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों से संतुष्ट है. उसने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को टूर्नामेंट से जुड़े कामों को तेजी से करने के लिए कहा है. पीसीबी के चेयरमैन आईसीसी की मीटिंग में भाग लेने के लिए दुबई गए थे. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए अपने तीन स्टेडियमों (कराची, लाहौर और रावलपिंडी) को सुधारने का फैसला किया है. उसने डेवलमेंट की डिटेल आईसीसी को सौंपी है.
पीसीबी ने आईसीसी से क्या कहा?
पाकिस्तान के वेबसाइट जियो न्यूज के अनुसार, आईसीसी तैयारियों से संतुष्ट है. उसे लगता है कि अगले साल फरवरी में मेगा-इवेंट शुरू होने से पहले वेन्यू तैयार होंगे. नकवी ने आईसीसी से पाकिस्तान का दौरा करने के लिए कहा है. उन्होंने इसके अलावा आईसीसी से टूर्नामेंट के लिए की जा रही तैयारियों और व्यवस्थाओं पर खुद ही एक नजर डालने का भी आग्रह किया है.
ये भी पढ़ें: IPL Retention 2025: ऋषभ पंत ने चौंकाया, क्या दिल्ली कैपिटल्स से हो गया ब्रेकअप? फैंस की उड़ी नींद
सभी की निगाहें भारत पर
अब गेंद भारत के नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के कोर्ट में है. दुनिया की टॉप क्रिकेट टीम भारत के बिना चैंपियंस ट्रॉफी 2025 सफल नहीं हो सकती. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख रिचर्ड गौल्ड ने पहले ही दावा किया है कि भारत के बिना आईसीसी टूर्नामेंट आगे नहीं बढ़ सकता. बीसीसीआई ने अब तक अपनी टीम को भेजने को लेकर कोई पुष्टि नहीं की. बोर्ड का कहना है कि टीम को भेजने का फैसला भारत सरकार की अनुमति के बाद ही लिया जाएगा. 
ये भी पढ़ें: खुलासा: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में खेलने वाले थे सैमसन, चंद मिनट पहले टूटा सपना, रोहित शर्मा ने फिर ऐसे जीता दिल
भारत ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन
भारतीय क्रिकेट टीम ने 16 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. ऐसा लगता है कि यह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी ऐसा ही रहेगा. पीसीबी ने टीम इंडिया के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उसने बीसीसीआई को पत्र लिखा था. इसमें पीसीबी ने कहा था कि अगर बीसीसीआई चाहे तो उसकी टीम पाकिस्तान में मैच खेलने के बाद दिल्ली या चंडीगढ़ वापस लौट जाए. इस रिपोर्ट के सही होने पर संदेह है और बीसीसीआई ने पहले ही इनकार कर दिया है कि वे आधिकारिक तौर पर अनुरोध किए जाने पर भी इसके बारे में सोचेंगे.
ये भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd Test Playing XI: भारत का खूंखार खिलाड़ी हुआ फिट, रोहित शर्मा करेंगे 2 बदलाव, दिग्गज प्लेयर होगा बाहर!
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी प्रस्तावित शेड्यूल
19 फरवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान – कराची20 फरवरी: बांग्लादेश बनाम भारत – लाहौर21 फरवरी: अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका – कराची22 फरवरी: ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड – लाहौर23 फरवरी: न्यूजीलैंड बनाम भारत – लाहौर24 फरवरी: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश – रावलपिंडी25 फरवरी: अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड – लाहौर26 फरवरी: ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका – रावलपिंडी27 फरवरी: बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड – लाहौर28 फरवरी: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया – रावलपिंडी1 मार्च: पाकिस्तान बनाम भारत – लाहौर2 मार्च: दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड – रावलपिंडी5 मार्च: सेमीफाइनल – कराची6 मार्च: सेमीफाइनल – रावलपिंडी9 मार्च: फाइनल – लाहौर.



Source link