Bulandshahr News: बुलंदशहर सिलेंडर ब्लास्ट में दो मंजिला मकान जमींदोज, अब तक 6 की मौत

admin

Bulandshahr News: बुलंदशहर सिलेंडर ब्लास्ट में दो मंजिला मकान जमींदोज, अब तक 6 की मौत

हाइलाइट्सबुलंदशहर में सिलंडर ब्लास्ट की वजह से मकान जमींदोज हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, जबकि 4 घायल खाना बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट होने से हुआ बड़ा हादसा बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना सिकंदराबाद क्षेत्र के गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में सिलेंडर में अचानक आग लगने के बाद हुए ब्लास्ट में एक दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया. इस हादसे में जब्त तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

मरने वालों में राजू उर्फ रियाजुद्दीन 50 वर्ष, रुखसाना पत्नी राजू उम्र 45 वर्ष, सलमान पुत्र राजू उम्र 16 वर्ष, तमन्ना पुत्री राजू 24 वर्ष, हिवजा पुत्री तमन्ना 30 वर्ष, आस मोहम्मद पुत्र राजू 26 वर्ष की मौत हुई है.  जबकि घायल सिराज उर्फ सिराजुद्दीन पुत्र राजू 30 वर्ष, शाहरुख पुत्र राजू उम्र 28 वर्ष और दो अन्य घायल हैं, जिसमें से शाहरुख को दिल्ली रेफर किया गया है.  बताया जा रहा है कि घर में खाना बनाने के दौरान अचानक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, इसके बाद दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया.

सूचना के बाद डीएम-एसपी सहित तमाम पुलिस व प्रशासन के आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे और मलबे को हटाने में जुटे। जबकि दमकल विभाग भी रेस्क्यू में जुटा हुआ है. साथ ही एनडीआरएफ-एसडीआरएफ और पीएसी के जवान स्थानीय पुलिस प्रशासनिक आलाधिकारी सहित नगर पालिका की टीम रेस्क्यू में शामिल है. जेसीबी की मदद से लेटर को हटाने का प्रयास जारी है. फिलहाल मलबे से सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. डॉग स्क्वायड की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है.

सीएम योगी ने जताया दुखमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर दुख जताया है और सभी मृतकों को मुआवजा व घायलों को उचित इलाज देने के निर्देश दिए हैं. सभी मृतकों की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है जहां डॉक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है. वहीं जानकारी देते हुए बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि सिलेंडर ब्लास्ट के बाद रेस्क्यू किया जा रहा है. हर संभव मदद की जा रही है. बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. सभी का उपचार चल रहा है. फिलहाल कोई मलबे में नहीं दबा है, लेकिन एहतियात के तौर पर मलबे को हटाया जा रहा है.
Tags: Bulandshahr news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : October 22, 2024, 06:30 IST

Source link