यूपी की जेल में बंद थे 4 लोग, अचानक पाकिस्तान से हाथ लगा ऐसा राज, तुरंत बन गये बेगुनाह!

admin

यूपी की जेल में बंद थे 4 लोग, अचानक पाकिस्तान से हाथ लगा ऐसा राज, तुरंत बन गये बेगुनाह!

बागपतः यूपी के बागपत से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां जेल में चार लोग एक युवक की हत्या में सजा काट रहे थे. उनमें से एक युवक के परिवार वालों के हाथ पाकिस्तान से जुड़ा एक ऐसा राज लग गया कि सब अपने बेकसुर बन गये. हत्या के एक आरोपी ने दावा किया है कि जिसकी हत्या में सजा दी गई, वह शख्स जिंदा और पाकिस्तान की जेल में बंद है. युवक ने कोर्ट में अपने आपके बेकुसूर होने की गुहार लगाई है. हालांकि फिलहाल मामले की सुनवाई नहीं हुई है.

जेल में सजा काटकर जमानत पर बाहर आए गौरव का दावा है कि दो साल पहले पुलिस ने जिस युवक तेजीबीर की हत्या के आरोप में उसे जेल भेजा था वह जिंदा है और पाकिस्तान की लाहौर सेंट्रल जेल में बंद है. इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस रिकॉर्ड में मृत तेजबीर पाकिस्तान में पकड़ा गया. जिसके बाद पाकिस्तान के अधिकारियों ने उसके इतिहास और परिवार के बारे में हिंदुस्तान के अधिकारियों से जानकारी मांगी तो एलआईयू विभाग की टीम तेजवीर के के घर पहुंची.

यह भी पढ़ेंः Siddharthnagar News: नदी में जा गिरी 53 सवारियों से भरी बस, 3 की दर्दनाक मौत, साइकिल की वजह से हुआ हादसा

पुलिस को यह पता चला कि तेजवीर तो यहां हिंदुस्तान में मर चुका है. हत्याआरोपी युवक के घर जाकर भी पूछताछ की. तब हत्यारोपी के परिवार को पता चला कि तेजवीर जिंदा है जिसके बाद अपनी जानकारी को पुख्ता करने के लिए उन्होंने आरटीआई लगाकर जानकारी मांगी, तो उनकी बात सच हो गयी. तेजवीर नाम का युवक जिंदा है और पाकिस्तान की सेंट्रल जेल में बंद है. ये आरटीआई के दौरान भारत उच्चायोग को पाकिस्तान की तरफ से जानकारी दी गई. अब हत्यारोपी युवक ने खुद को बेकसूर बताते हुए कोर्ट और एसपी बागपत से न्याय की गुहार लगाई है. हालांकि अभी तक कोई भी उसकी शिकायत पर संज्ञान लेने को तैयार नहीं, लेकिन इस सनसनीखेज मामले ने एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं कि अगर तेजवीर जिंदा है तो पुलिस ने कैसे 4 बेगुनाह लोगों को जेल भेज दिया.2022 में हुई थी हत्या. बता दें कि तेजवीर पिता तेजपाल गाजियाबाद के मुरादनगर का रहने वाला था. जो बागपत के चांदीनगर थाना क्षेत्र के चामरावल गांव में गौरव त्यागी के यहां डेरी पर नौकरी करने के लिए आया था. 7 तारीख 2022 को तेजवीर बागपत से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था. इसके बाद गाजियाबाद के डिंडोली में एक अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ मिला था. तब तेजवीर के परिजनों ने मौके पर जाकर मृतक की शिनाख्त तेजवीर के रूप में की और उसकी हत्या का आरोप गौरव त्यागी और उसके तीन अन्य साथी बिट्टू ,सतीशऔर सत्येंद्र पर लगाया.

परिजनों की शिकायत पर चांदीनगर थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए गौरव त्यागी और उसके सभी साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन इसी बीच तेजवीर पिता तेजपाल पाकिस्तान के लाहौर में पकड़ा गया. इसके बाद पाकिस्तान के अधिकारियों ने भारत सरकार से तेजवीर के बारे में जानकारी मांगी तो एलआईयू तेजवीर के बारे में जानकारी जुटाना के लिए उसके गांव मुरादनगर के निकपुर सवितनगर पहुंची तो पता चला कि जो तेजवीर पाकिस्तान जेल में बंद है. उसकी हिंदुस्तान के रिकॉर्ड में तो मौत हो गई है.

हत्या की सजा काट रहे आरोपी गौरव का दावातेजवीर की हत्या के आरोप में सजा काट रहे आरोपी गौरव ने बताया कि उसने आरटीआई के माध्यम से जानकारी मांगी थी. जिसमें उन्होंने जवाब दिया है कि तेजवीर तेजपाल नाम का युवक उनके यहां जेल में बंद है. साथ ही उसने दावा किया है कि डीएनए रिपोर्ट में भी मृतक और परिजनों का डीएनए मैच नहीं हुआ है. पुलिस ने अज्ञात बॉडी का डीएनए लेकर जांच के लिए भेजा था. जिसकी रिपोर्ट अभी आई है. उसे रिपोर्ट में भी मृतक का डीएनए मैच नहीं खाया है. अब हत्या आरोपित युवक खुद को निर्दोष बता रहा है और पुलिस और परिजनों को दूसरी ठहराते हुए खुद को बेगुनाह करार देने और जेल से रिहा करने की गुहार लगा रहा है.
Tags: Baghpat news, UP latest news, UP newsFIRST PUBLISHED : October 19, 2024, 11:36 IST

Source link