4 महान क्रिकेटर्स जो अगर स्पेशलिस्ट गेंदबाज बनते तो पूरी तरह अलग होता करियर

admin

4 महान क्रिकेटर्स जो अगर स्पेशलिस्ट गेंदबाज बनते तो पूरी तरह अलग होता करियर



वर्ल्ड क्रिकेट में 4 महान क्रिकेटर्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज एक गेंदबाज के तौर पर किया, लेकिन आगे चलकर वह धाकड़ बल्लेबाज बन गए. अगर ये 4 क्रिकेटर्स गेंदबाज बनते तो उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर पूरी तरह अलग होता. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 4 क्रिकेटर्स पर-
1. स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है, लेकिन उन्होंने अपना करियर लेग स्पिनर के रूप में शुरू किया था. स्टीव स्मिथ उसके बाद खतरनाक बल्लेबाज बन गए. स्टीव स्मिथ टेस्ट फॉर्मेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में 56.97 की बेहतरीन औसत से 9685 रन बना चुके हैं. स्टीव स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट में 32 शतक और 41 अर्धशतक ठोकने का रिकॉर्ड दर्ज है.

2. सनथ जयसूर्या
सनथ जयसूर्या ने भी अपना इंटरनेशनल करियर गेंदबाज के तौर पर ही शुरू किया था, लेकिन बाद में वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने गए. सनथ जयसूर्या के शॉट्स देखकर विरोधी टीमों के गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते थे. जयसूर्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 21,032 रन बनाने के अलावा 440 विकेट भी लिए हैं.

3. कैमरून व्हाइट
कैमरून व्हाइट ने अपना करियर एक स्पिनर के तौर पर शुरू किया था. बाद में वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर की मजबूत नींव बन गए. कैमरून व्हाइट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 3202 रन बनाने के अलावा 18 विकेट भी लिए हैं.

4. शोएब मलिक
शोएब मलिक ने पाकिस्तान टीम के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाज के तौर पर डेब्यू किया था. बाद में शोएब मलिक को मिडिल ऑर्डर के खतरनाक बल्लेबाज के रूप में जाना गया. शोएब मलिक ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11867 रन बनाने के अलावा 218 विकेट भी लिए हैं.



Source link