पाकिस्तान में ‘गब्बर’ का डबल डेंजर, खत्म हुआ जीत का सूखा,’बैजबॉल’ का घमंड चूर-चूर| Hindi News

admin

पाकिस्तान में 'गब्बर' का डबल डेंजर, खत्म हुआ जीत का सूखा,'बैजबॉल' का घमंड चूर-चूर| Hindi News



PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. दो गेंदबाजों ने मिलकर इंग्लैंड का घमंड चूर-चूर कर डाला है. शाहीन, नसीम और बाबर के बिना ही पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 152 रन से धूल चटा दी है. इ जीत के बाद पाकिस्तान ने 3 टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. टीम की तरफ से नौमान अली और साजिद खान की जोड़ी ने अपनी फिरकी से खलबली मचा दी. 
बैटिंग में कामरान गुलाम का जलवा
पाकिस्तान ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इस मैच में बाबर आजम की जगह कामरान गुलाम को डेब्यू करने का मौका मिला. इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही मैच में बाबर की जगह पर तलवार लटका दी. कामरान गुलाम ने 118 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं, सैम अयूब (77), मोहम्मद रिजवान (41), आगा सलमान (31), अमर जमाल (37) और नौमान अली (32) के बल्ले से भी रन देखने को मिले. इन पारियों की बदौलत टीम ने पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 366 रन टांग दिए. 
गेंदबाजी में साजिद-नौमान ने इंग्लैंड की उड़ाई धज्जियां 
जब पाकिस्तान टीम बॉलिंग करने उतरी तो साजिद और नौमान ने जीत का जिम्मा अपने सर ले लिया. तेज गेंदबाजों की सारी शक्तियां फेल नजर आईं. वहीं, दूसरी तरफ साजिद के 7 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ी और नौमान ने 3 विकेट लेकर बहती गंगा में हाथ धो लिए. पहली पारी में इंग्लिश टीम महज 291 के स्कोर पर सिमट गई. दूसरी पारी में पाकिस्तान ने बैटिंग में फिर दमखम दिखाया. इस बार सबसे ज्यादा रन आगा सलमान ने बनाए. उन्होंने 63 रन की पारी खेली और पाकिस्तान को दूसरी पारी में 221 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 
दूसरी पारी में इंग्लैंड में फैला घातक जोड़ी का खौफ
पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा था और इंग्लैंड बड़े धुरंधरों के साथ जीत की उम्मीद से मैदान पर उतरी. लेकिन पहली पारी में साजिद तो दूसरी पारी में नौमान अली नाइटमेयर साबित हो गए. नौमान ने 8 विकेट लेकर इंग्लैंड के परखच्चे उड़ा दिए. दोनों गेंदबाजों ने 20 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. अब सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. 



Source link