Agra News: करवा चौथ और दिवाली पर आभूषणों के नवरानी कलेक्शन की धूम, सोने की खरीदारी पर यहां मिलेगा 20% तक डिस्काउंट

admin

Agra News: करवा चौथ और दिवाली पर आभूषणों के नवरानी कलेक्शन की धूम, सोने की खरीदारी पर यहां मिलेगा 20% तक डिस्काउंट

आगरा: त्योहारों का मौसम शुरू होते ही करवा चौथ, दिवाली, और धनतेरस की तैयारी ने बाजारों में रौनक बढ़ा दी है. सदियों से चली आ रही परंपरा के अनुसार इस समय आभूषणों की खरीदारी को शुभ माना जाता है. वहीं, नवरानी कलेक्शन इस साल ज्वेलर्स पर खूब डिमांड में है. खासतौर पर तनिष्क शोरूम पर खरीदारों की भीड़ देखने को मिल रही है. महिलाओं को नवरंगी कलेक्शन बेहद पसंद आ रहे हैं.

यहां मिलेगा 20% का डिस्काउंटतनिष्क के ओनर अनुराग बंसल ने जानकारी दी कि ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस बार डायमंड, गोल्ड, और सिल्वर ज्वेलरी पर 20 से 25 प्रतिशत का विशेष डिस्काउंट दिया जा रहा है. यही कारण है कि तनिष्क शोरूम पर गहने खरीदने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. साथ ही आप अपनी पुरानी ज्वेलरी एक्सचेंज कर सकते हैं. नि:शुल्क ज्वेलरी की पॉलिश और सफाई भी करा सकते हैं.

जानें नवरानी क्यों है डिमांड मेंतनिष्क ज्वेलर्स के ओनर अनुराग बंसल बताते हैं कि माता बहनों को हमेशा से नवरानी माना जाता है. इसी थीम पर इस साल हमने नवरानी कलेक्शन तैयार किया है. जिसमें गले का हार ,कानों के कुंडल और हाथों के कंगन हैं, जो की खूब ट्रेंड में है. इसी नवरानी कलेक्शन को पुराने जमाने में रानियां पहनती थी. त्योहारों के बाद शादियां हैं और शादियों में इस कलेक्शन की बेहद ज्यादा डिमांड रहती है.

गोल्ड में निवेश करने का मौका भी है अच्छाखरीदारों का रुझान खासतौर पर डायमंड और गोल्ड ज्वेलरी की ओर है, क्योंकि यह न सिर्फ उनकी पारंपरिक मान्यताओं से जुड़ी है बल्कि एक अच्छी निवेश की संभावना भी मानी जाती है. आगरा के बाजारों में इस समय आभूषणों की खरीदारी अपने चरम पर है, और तनिष्क शोरूम इसमें एक प्रमुख केंद्र बना हुआ है. त्योहारी सीजन में आभूषण बाजारों की यह हलचल न केवल व्यापारियों के लिए लाभदायक है, बल्कि शहर की आर्थिक गतिविधियों को भी गति दे रही है.

गहने खरीदते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यानगोल्ड खरीदते समय कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना जरूरी है, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप सही गुणवत्ता और उचित मूल्य पर खरीदारी कर रहे हैं.

प्योरिटी (शुद्धता)गोल्ड की शुद्धता कैरेट में मापी जाती है. 24 कैरेट शुद्ध सोना होता है, लेकिन यह बहुत नरम होता है, इसलिए आमतौर पर 22 कैरेट (91.6% शुद्ध) या 18 कैरेट (75% शुद्ध) गोल्ड खरीदा जाता है. गोल्ड के आभूषणों पर हॉलमार्क चिन्ह जरूर देखें, जो इसकी शुद्धता की पुष्टि करता है.

वजन और मेकिंग चार्जआभूषण का मूल्य उसके वजन और मेकिंग चार्ज पर निर्भर करता है. खरीदते समय वजन को ध्यान से देखें, क्योंकि स्टोन या अन्य सामग्री का भी वजन जोड़ा जा सकता है. मेकिंग चार्ज में भी अंतर हो सकता है, इसे अलग से चेक करें.

गोल्ड की कीमतरोजाना गोल्ड की कीमत में बदलाव होता है, इसलिए खरीदारी से पहले गोल्ड का मौजूदा बाजार भाव जान लें और उसी के अनुसार सौदा करें.

बिल प्राप्त करेंगोल्ड खरीदते समय हमेशा बिल लें, जिसमें सोने की शुद्धता, वजन, मेकिंग चार्ज और कुल मूल्य स्पष्ट रूप से लिखा हो. यह भविष्य में प्रमाण के रूप में उपयोगी होता है.

रिटर्न पॉलिसीकुछ ज्वेलर्स गोल्ड आभूषणों की वापसी या एक्सचेंज की सुविधा देते हैं. यह पॉलिसी क्या है, इसे खरीदने से पहले समझ लें, ताकि भविष्य में कोई समस्या न हो.
Tags: Agra news, Gold Price Today, Local18, Silver Price TodayFIRST PUBLISHED : October 18, 2024, 08:09 IST

Source link