चाची-भतीजे के संबंध ने की हदें पार, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखकर हर किसी के उड़े होश

admin

चाची-भतीजे के संबंध ने की हदें पार, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखकर हर किसी के उड़े होश

बाराबंकी. यूपी के बाराबंकी में पुलिस लाइन के सभागार में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने हत्या का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर तो असंद्रा थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव के मजरे मंसारा के राम सुमिरन ने पुलिस को सूचना दी थी. सूचना में बताया गया था कि 9 अक्टूबर की शाम को उसकी पत्नी घर के पीछे शौच के लिए गई थी, जहां अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा उसकी हत्या कर दी गई. उस सूचना के आधार पर असंद्रा पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की.

जांच के दौरान डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण कर वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य संकलित किए गए थे. इसी क्रम में 16 अक्टूबर को सर्विलांस और असन्दा पुलिस टीम ने मैनुअल इंटेलीजेंस और डिजिटल डैटा की मदद से पटना का सफल अनावरण करते हुए उक्त गांव के ही अभियुक्त श्रवण कुमार पुत्र बंगालाल रावत और उसके दोस्त राजेन्द्र कुमार पुत्र स्व. वंशीलाल रावत को रेपुरा चाट के पास से गिरफ्तार किया. अभियुक्तगण की निशानदेही पर घटना स्थल से चाकू बरामद किया गया है.

भतीजे का था चाची से संबंध पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त श्रवण कुमार का अपनी सगी चाची मृतका से लगभग 10 वर्षों से अवैध सम्बन्ध था. अभियुक्त श्रवण का विवाह लगभग 5 वर्ष पूर्व हुआ था, जिससे श्रवण का चाची मृतका से पहले की तरह मिलना-जुलना नहीं हो पाता था. इस वजह से मृतका, अभियुक्त श्रवण से नाराज रहती थी. मृतका पहले की तरह सम्बन्ध बनाने और रुपये के लिए श्रवण पर दबाव बनाती थी और उसकी बात न मानने पर झगड़ा करती थी. साथ ही अभियुक्त के परिवार में सारी बातें बता देने की धमकी भी देने लगी थी. इसकी वजह से श्रवण का परिवार टूटने की कगार पर आ गया था.

घर बैठकर 16 साल के लड़के ने कमाए लाखों, बंद कमरे में करता था ये काम, ट्रिक जान पुलिस के उड़े होश

इसके बाद श्रवण ने मृतका से पीछा छुड़ाने के लिए गांव के ही अपने दोस्त राजेन्द्र कुमार के साथ उसके कत्ल की योजना बनाई. योजना के तहत दिनांक 9 अक्टूबर की शाम को अभियुक्त श्रवण ने अपनी चाची को घर के पीछे खेत में बुलाया और राजेन्द्र को खेत के बाहर निगरानी के लिए खड़ा कर दिया. मृतका घर से शौच का बहाना करके खेत में पहुंच गई और अभियुक्त श्रवण द्वारा चाची को बातों में उलझा कर उस पर चाकू से कई बार वार करके हत्या कर दी.

अभियुक्त श्रवण, राजेन्द्र को लेकर गांव में ही मजार के पास स्थित नल पर अपने हाथ पैर धोने के बाद मोटरसाइकिल से जाकर नहर के पास झाड़ी में हत्या में प्रयुक्त चाकू को छिपा दिया. इसके बाद नई सड़क पहुंचकर दोनों ने शराब पी और हत्या के वक्त चाकू से हाथ में लगी चोट का श्रवण ने डॉक्टर से उपचार कराया और पट्टी बंधवाई. अभियुक्त श्रवण द्वारा हाथ में लगी चोट को दुर्घटना का रूप देने के लिए अपनी मोटरसाइकिल का इण्डीकेटर तोड़ दिया गया था और नम्बर प्लेट को क्षतिग्रस्त करते हुए बाइक पर स्क्रेच लगा दिए गए थे.
Tags: Barabanki News, UP newsFIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 21:49 IST

Source link