Indian Army में बिना लिखित परीक्षा ऑफिसर बनने का मौका, बस करना है ये काम, 250000 पाएं सैलरी

admin

Indian Army में बिना लिखित परीक्षा ऑफिसर बनने का मौका, बस करना है ये काम, 250000 पाएं सैलरी

Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की चाहत हर युवाओं की होती है. अगर आपका भी सपना यहां नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का है, तो यह मौका हाथ से न जाने दें. इसके लिए भारतीय सेना ने तकनीकी प्रवेश योजना (TES-53) के तहत जुलाई 2025 बैच के लिए वैकेंसी निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

भारतीय सेना के इस भर्ती के जरिए कुल 90 पदों पर भर्तियां की जानी वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 7 नवंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. भारतीय सेना के इन पदों पर आप भी काम करने की इच्छा रखते हैं, तो सबसे पहले दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय सेना में कौन कर सकता है आवेदनउम्मीदवार जो कोई भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स (PCM) में न्यूनतम 60% अंकों के साथ 10+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही JEE (मेन्स) 2024 में उपस्थित होना अनिवार्य है.

भारतीय सेना के इन पदों के लिए किस उम्र में कर सकते हैं आवेदनजो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 01 जुलाई 2025 तक 16½ वर्ष से 19½ वर्ष के बीच होनी चाहिए. जन्म तिथि 02 जनवरी 2006 से पहले और 01 जनवरी 2009 के बाद नहीं होनी चाहिए (दोनों तिथियां शामिल).

भारतीय सेना में चयन होने पर मिलने वाली सैलरीजिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें निम्नलिखित तौर पर भुगतान किया जाएगा.यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशनIndian Army Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंकIndian Army Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

भारतीय सेना में ऐसे मिलेगी नौकरीआवेदन शॉर्टलिस्टिंग- शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को SSB इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. यह प्रक्रिया दो चरणों में होगी:चरण-I: प्रारंभिक चयनचरण-II: चयनित उम्मीदवारों के लिए डिटेल SSB इंटरव्यू (5 दिन की प्रक्रिया)मेडिकल टेस्टSSB इंटरव्यू के बाद चयनित उम्मीदवारों की मेडिकल टेस्ट की जाएगी.
Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Indian army, Indian Army Recruitment, Jobs, Join Indian ArmyFIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 11:44 IST

Source link