युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, अमेठी में लगने वाला है जॉब फेयर, सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती

admin

comscore_image

आदित्य कृष्ण/ अमेठी: बेरोजगारों को सेवायोजित करने के लिए सेवायोजन विभाग की तरफ से रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. अब तक 50 से अधिक बार रोजगार मेले का आयोजन अमेठी जनपद में किया जा चुका है. एक बार फिर बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर है, जहां उन्हें योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी और उनके लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. सेवायोजन कार्यालय की तरफ से जिले के मंगलम इंटर कॉलेज में  रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है.  रोजगार मेले में आधा दर्जन से अधिक कंपनियां प्रतिभा करेंगी. इन कंपनियों के जरिए अभ्यर्थियों को मेला स्थल पर ही उनकी योग्यता के आधार पर चयनित कर जॉब मिलेगी.

इन दिन लगेगा रोजगार मेला, ये दस्तावेज लाने होंगे साथ

रोजगार मेले का 22  और 23 अक्टूबर को आयोजन किया जा रहा है. इस रोजगार मेले में सैकड़ों अभ्यर्थियों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. रोजगार मेले में 18 वर्ष से 40 वर्ष के अभ्यर्थी अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र, जिसमें हाई स्कूल या फिर इंटर की मार्कशीट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो के अलावा अपने सीबी के साथ प्रतिभाग कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएगी.

इन कंपनियों द्वारा किया जाएगा प्रतिभाग

सेवायोजन विभाग में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में पीपल ट्री वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड, महिंद्रा फाइनेंस, सिक्योरिटी गार्ड के साथ अन्य कंपनी रोजगार मेले में अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता के आधार पर मेला स्थल पर ही नौकरियां प्रदान करेंगी. इससे उन्हें फायदा हो सकेगा.

युवाओं को सेवायोजित करने का मिलता है मौका

वहीं प्लेसमेंट अधिकारी अजय सिंह  ने बताया कि अभ्यर्थियों को अब कंपनियां ढूंढने के लिए परेशान नहीं होना पड़ता. हम सब उनके लिए ब्लॉक स्तर तहसील स्तर के साथ जनपद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन समय-समय पर करते हैं. उनकी योग्यता के आधार पर उनका चयन किया जाता है, जिससे कंपनियां खुद उनके पास चलकर आती हैं और अभ्यर्थियों को परेशान नहीं होना पड़ता. रोजगार मेले में इस बार भी हम सब सैकड़ों युवाओं को रोजगार से सेवायोजित करेंगे.
Tags: Hindi news, Job news, Local18FIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 10:48 IST

Source link