IPL Auction 2025 Will Rohit Sharma play with Virat Kohli in RCB Ashwin sets the price of Mumbai Indians Hitman | IPL Auction 2025: विराट कोहली के साथ RCB में खेलेंगे रोहित शर्मा? अश्विन ने सेट कर दी हिटमैन की ‘कीमत’

admin

IPL Auction 2025 Will Rohit Sharma play with Virat Kohli in RCB Ashwin sets the price of Mumbai Indians Hitman | IPL Auction 2025: विराट कोहली के साथ RCB में खेलेंगे रोहित शर्मा? अश्विन ने सेट कर दी हिटमैन की 'कीमत'



IPL Auction 2025 Rohit Sharma Virat Kohli RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए प्लेयर्स ऑक्शन का आयोजन अगले महीने होगा. मेगा ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने रिटेंशन को लेकर नियम जारी कर दिए हैं. फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 31 अक्टूबर को सौंपनी है. मेगा ऑक्शन से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा का भविष्य अधर में लटका हुआ है. आईपीएल के पिछले सीजन में उनकी कप्तानी चली गई थी. मुंबई इंडियंस ने उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था.
रोहित पर कई फ्रेंचाइजियों की नजर
इस बार मेगा ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमें अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. हालांकि, अभी तक यह क्लियर नहीं है कि मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा को रिटेन करेगी या नहीं. हालिया रिपोर्टों के अनुसार, मुंबई फ्रेंचाइजी रोहित को रिटेन नहीं करने वाली है. ऐसे में कई टीमों ने उन्हें लेकर प्लान बना लिए हैं. इनमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का नाम सामने आया है.
ये भी पढ़ें: India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला
कितने में बिकेंगे रोहित शर्मा?
भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से उनके यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के एक ही टीम में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया. अश्विन ने कहा कि आरसीबी को मेगा ऑक्शन में रोहित के लिए कम से कम 20 करोड़ रुपये रखने होंगे. उन्होंने कहा, ”यदि आप रोहित शर्मा को साइन करना चाहते हैं तो आपको 20 करोड़ रखना होगा.”
ये भी पढ़ें: ​’सिक्सर किंग’ रोहित शर्मा ध्वस्त करेंगे 5 धांसू रिकॉर्ड्स, सहवाग-सौरव गांगुली और कोहली से निकलेंगे आगे
मुंबई ने हार्दिक को बनाया था कप्तान
मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस से हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया था. हार्दिक उससे दो सीजन पहले मुंबई को छोड़कर गुजरात गए थे. वहां उन्होंने कप्तानी की और पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया था. उसके बाद अगले सीजन में फाइनल तक पहुंचाया. हार्दिक के प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई ने उन्हें वापस अपनी टीम में लाने का कदम उठाया. इसके लिए 5 बार के चैंपियन कैप्टन रोहित शर्मा को भी कप्तानी से हटा दिया. हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन शर्मनाक रहा. मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रहा.
ये भी पढ़ें: विराट-रोहित या बुमराह नहीं…भारत के इन 2 खिलाड़ियों से खौफ में न्यूजीलैंड, सीरीज से पहले ही डरे
आरसीबी को चाहिए चैंपियन कप्तान
बीसीसीआई द्वारा अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है. इसमें राइट-टू-मैच (आरटीएम कार्ड) भी शामिल हैं. इसे देखते हुए आने वाले महीनों में कुछ कठिन निर्णय सामने आने की उम्मीद है. 6 रिटेंशन/आरटीएम में अधिकतम 5 कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम 2 अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं. रोहित 2011 के आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस में शामिल हुए थे. उन्होंने टीम को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया. दूसरी ओर, आरसीबी की टीम अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. उसे एक ऐसे कप्तान की जरूरत है जो टीम को चैंपियन बना सके. ऐसे में रोहित अगर मेगा ऑक्शन में आते हैं तो वह फ्रेंचाइजी के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं.



Source link