टीम इंडिया से दूर चोटिल Rohit Sharma बने ‘गुरु’, NCA में अंडर 19 टीम को दिए जीत के मंत्र

admin

Share



नई दिल्ली: रोहित शर्मा, विराट कोहली, सौरव गांगुली और बीसीसीआई ये कुछ नाम पिछले कई दिनों से क्रिकेट जगत में गूंज रहे हैं. 26 दिसंबर से टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसके लिए टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में रवाना हो चुकी है. धाकड़ ओपनर और सफेद गेंद में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से साउथ अफ्रीका नहीं गए हैं. 
एनसीए में हैं रोहित शर्मा 
भारत के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं. दोनों ही चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. रोहित को हैमस्ट्रिंग है, जिसे ठीक होने में तीन से चार हफ्ते का टाइम लगेगा. एनसीए में ही अंडर 19 टीम है रोहित ने उनको जीतने के टिप्स दिए हैं. 
रोहित ने दिए टिप्स 
भारत की अंडर 19 टीम इस समय एनसीए में है, जहां उन्हें रोहित शर्मा ने चैंपियन बनने के तरीके बताए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलोर में एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौरान अपने टाइम का सही यूज किया है. यहां प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों को खेलने के तरीके और जीतने के टिप्स बताएं हैं.’ रोहित ने युवा खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा किए हैं. 
 
Priceless lessons 
 #TeamIndia white-ball captain @ImRo45 made most of his rehab time as he addressed India’s U19 team during their preparatory camp at the NCA in Bengaluru. pic.twitter.com/TGfVVPeOli
— BCCI (@BCCI) December 17, 2021
अंडर 19 टीम खेलेगी एशिया कप 
अंडर 19 टीम इस समय एनसीए में है जिसे 23 दिसंबर से यूएई में एशिया कप खेलना है. रोहित और जडेजा को भारत के अंडर 19 कप्तान यश धुल के सोशल मीडिया पोस्ट पर डाली गई तस्वीरों में एनसीए में देखा गया. जूनियर एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान से भी भिड़ना है. रोहित शर्मा अभी पाकिस्तान टीम से मुकाबला खेलकर भारत आए हैं. बीसीसीआई ने अंडर-19 टीम के साथ रोहित के सत्र की तस्वीरें भी ट्वीट कीं. रोहित ने 2006 में खुद अंडर-19 स्तर पर खेला था. 
रोहित बने कप्तान 
बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए पिछले हफ्ते रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया है.  हैमस्ट्रिंग की  चोट के कारण साउथ अफ्रीका नहीं जा पाए. वही, धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट से परेशान हैं. रोहित की जगह टेस्ट टीम में भारत ए के कप्तान प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है. इन दोनों को ठीक होने में लंबा वक्त लग सकता है. 
इन दो खिलाड़ियों की कमी खलेगी 
रोहित शर्मा ने 21 पारियों में 47.68 की औसत से 906 रन बनाए हैं और 2021 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शर्मा ने 256 गेंदों में 127 रनों की पारी खेल शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी दिया गया था. वहीं टीम इंडिया को घातक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की कमी भी खलेगी. 
 




Source link