भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रोहित की ‘अग्निपरीक्षा’, गायकवाड़ से होगी टक्कर, 3 दिन चलेगी जीत की ‘जंग’

admin

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रोहित की 'अग्निपरीक्षा', गायकवाड़ से होगी टक्कर, 3 दिन चलेगी जीत की 'जंग'



India vs Austrlia Test Series:  रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का फोकस भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज पर है. गंभीर की कोचिंग और रोहित की कप्तानी के लिए यह दौरा बेहद अहम होने वाला है. लेकिन अब खबर है कि इस दौरे से पहले भी कप्तान रोहित शर्मा की बड़ी परीक्षा होनी है. उन्हें जूनियर प्लेयर की कप्तानी वाली टीम से भिड़ना होगा. खबर के मुताबिक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज जीतने के लिए अनोखा मास्टर प्लान बना रही है.
नहीं होगा प्रैक्टिस मैच
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया प्रैक्टिस के तौर पर अनोखा तरीका अपना रही है. भारतीय टीम इसके लिए अभ्यास मैच नहीं बल्किॉ तीन दिवसीय आंतरिक प्रतियोगिता में खुद को टेस्ट करेगी. रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया-ए के खिलाफ मुकाबला खेलेगी.
ये भी पढ़ें.. Watch: हार्दिक को बर्थडे विश नहीं.. नताशा कर रहीं एल्विश यादव के साथ इंजॉय, वीडियो से मची खलबली
ऋतुराज गायकवाड़ हो सकते हैं कप्तान
इंडिया-ए की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में हो सकती है. यह टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले से काफी पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी. यह टीम ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ दो महत्वपूर्ण मैचों में हिस्सा लेगी, जिससे युवा भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों का शुरुआती अनुभव मिलेगा. ये दोनों मैच ग्रेट बैरियर रीफ एरिना और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जाएंगे।
रोहित बनाम गायकवाड़?
भारत की सीनियर टीम और भारत ‘ए’ के बीच अभ्यास मैच का मतलब यह हो सकता है कि गायकवाड़ संभावित रूप से रोहित शर्मा के खिलाफ अपनी टीम की अगुआई कर सकते हैं. यह मैच, कथित तौर पर 15 से 17 नवंबर तक पर्थ के WACA में होगा. हालांकि, रोहित शर्मा यदि उपलब्ध नहीं होते हैं तो सीनियर टीम की कप्तानी किसी और प्लेयर को सौंपी जा सकती है. हाल ही में एक रिपोर्ट में पता चला कि कप्तान रोहित शर्मा बॉर्डर गावस्कर सीरीज के शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं.



Source link