India fate hangs in Pakistan hands T20 World Cup 2024 semi-final scenarios points table after Australia win | Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: आज पाकिस्तान को चीयर करेगा भारत, अब ये है सेमीफाइनल का समीकरण

admin

India fate hangs in Pakistan hands T20 World Cup 2024 semi-final scenarios points table after Australia win | Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: आज पाकिस्तान को चीयर करेगा भारत, अब ये है सेमीफाइनल का समीकरण



Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. रविवार को ग्रुप ए में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मिली हार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा. कप्तान हरमनप्रीत कौर की अर्धशतकीय पारी भी टीम के काम नहीं आ पाई. ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस 9 रन की हार ने भारत को अब पाकिस्तान के भरोसे ला खड़ा किया है. 
पॉइंट्स टेबल का ये है हाल
ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों में 8 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया, लेकिन भारत की किस्मत अभी भी अधर में लटकी हुई है. भारत के 4 मैचों में 4 अंक हैं. उसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. उसने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया था. अब ग्रुप ए में न्यूजीलैंड के 4 जबकि पाकिस्तान के 2 अंक हैं. सोमवार (14 अक्टूबर) को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा.
ये भी पढ़ें: मेगा-ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस के फैसले से मची खलबली, हार्दिक पांड्या का ‘फेवरेट’ बाहर
भारत के लिए अब क्या उम्मीद?
अगर पाकिस्तान सोमवार को ग्रुप ए के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता है. अगर पाकिस्तान जीतता है तो उसके पास भारत और न्यूजीलैंड के साथ 4 अंक होंगे. हालांकि, हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम बेहतर नेट रनरेट (एनआरआर) की बदौलत नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.
 

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 13, 2024
 
ये भी पढ़ें: बाबर, शाहीन, नसीम…पीसीबी ने किसी को नहीं बख्शा, एक झटके में कर दिया टीम से बाहर
भारत के लिए क्या है समीकरण?
पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड को हराना बहुत मुश्किल होगा. पाकिस्तानी टीम टी20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मुकाबलों में सिर्फ 2 जीती है. ऐसे में अगर इस मैच में उसे जीत मिलती है तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा. अगर पाकिस्तान किसी तरह न्यूजीलैंड को हरा देता है, तो भारत बिना किसी शर्त के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. भारत को बस ये दुआ करनी होगी कि पहले बल्लेबाजी करने के बाद पाकिस्तान 53 रन या उससे अधिक रन से नहीं जीते. वहीं, पाकिस्तान अगर रन चेज करता है तो वह 10.5 ओवर के अंदर नहीं जीते.
ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में क्या हुआ?
ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन बनाए. ग्रेस हैरिस ने 41 गेंदों पर 40 रन बनाए. एलिसा हिली की अनुपस्थिति में कप्तानी करने वाली ताहलिया मैक्ग्रा और एलिस पैरी ने 32-32 रन बनाए. जीत के लिए 152 रनों का पीछा करते हुए भारत ने 9 विकेट पर 142 रन बनाए. इसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों पर नाबाद 54 रन बनाए. दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा ने क्रमशः 29 और 20 रन बनाए.



Source link