younis khan slams pak test capatin shan masood without taking name amis upheaval in pakistan cricket | Pakistan Cricket: ‘इंग्लिश-उर्दू अच्छी है… इसे कप्तान बना दो’, यूनुस खान ने किस पर कस दिया तंज?

admin

younis khan slams pak test capatin shan masood without taking name amis upheaval in pakistan cricket | Pakistan Cricket: 'इंग्लिश-उर्दू अच्छी है... इसे कप्तान बना दो', यूनुस खान ने किस पर कस दिया तंज?



Younis Khan Statement: मुल्तान में हुए पहले टेस्ट में इंग्लैंड से करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम को पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने अब टेस्ट कप्तान शान मसूद पर तीखा हमला बोला है. हालांकि, उन्होंने उनका नाम नहीं लिया. पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में यूनुस ने मसूद की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि उनमें लीडरशिप क्वालिटी की कमी हैं. साथ ही इस दिग्गज ने कहा कि मसूद की कम्युनिकेशन स्किल्स के चलते उन्हें टीम में यह रोल दिया गया है.
‘उर्दू-इंग्लिश अच्छी है…’ 
यूनुस खान ने शान मसूद का नाम न लेते हुए कहा, ‘एक व्यक्ति में टीम का नेतृत्व करने के लिए कोई गुण नहीं हैं, न ही वह नेतृत्व करने लायक है… फिर भी उसे जिम्मेदारियां दी गई हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘सिर्फ इसलिए कि लोगों को लगता है कि यह हमारी सुनता है, अच्छा पढ़ा लिखा है, यह अंग्रेजी, उर्दू, पश्तो अच्छी बोलता है तो इसको कप्तान बना दो. कृपया इस सोच से छुटकारा पाएं.’
बाबर आजम हुए बाहर
हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ऐलान में खुलासा किया कि पूर्व कप्तान बाबर आजम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. पहले मैच में मिली हार के बाद यह आउट-ऑफ-फॉर्म बल्लेबाज मुल्तान और रावलपिंडी में होने वाले मैचों में टीम का हिस्सा नहीं रहेगा. बाबर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे और दोनों पारियों में मिलाकर सिर्फ 35 रन बनाए. 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में नई चुनी गई सेलेक्शन कमिटी ने इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए टेस्ट मैचों के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह की जोड़ी को भी आराम दिया है. वहीं, स्पिनर अबरार अहमद को भी डेंगू बुखार के चलते टीम से बाहर रखा गया है. इन चारों की जगह हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम (सभी अनकैप्ड), तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को जगह मिली है.



Source link