UP News: एक दिन में यूपी पुलिस ने किए ताबड़तोड़ 3 एनकाउंटर, सभी बड़े क्रिमिनल, बन चुके थे सबके लिए ‘सिरदर्द’

admin

UP News: एक दिन में यूपी पुलिस ने किए ताबड़तोड़ 3 एनकाउंटर, सभी बड़े क्रिमिनल, बन चुके थे सबके लिए 'सिरदर्द'

लखनऊ. यूपी पुलिस ने रविवार को बुलंदशहर, औरैया और फिरोजाबाद में अलग-अलग तीन बड़े अपराधियों से हुई सीधी मुठभेड़ों में एक बदमाश को मार गिराया है तो 2 अन्‍य को अरेस्‍ट कर लिया है. यूपी पुलिस के ताबड़तोड़ एक्‍शन से अपराधियों में दहशत है तो वहीं आम लोगों ने राहत की सांस ली है. ये तीनों बदमाश कई जिलों के लिए सिरदर्द बन चुके थे. इन पर हत्या, लूट, डकैती, वसूली अन्‍य दर्जनों संगीन मामले पहले से ही दर्ज थे.

पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों ने घेराबंदी देखते ही गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं. इनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. इनकी ताबड़तोड़ फायरिंग का पुलिस ने जब जवाब दिया तो बुलंदशहर में डेढ़ लाख रुपए के इनामी बदमाश राजेश की मौत हो गई. वहीं औरैया में 25 हजार रुपए का इनामी हिस्ट्रीशीटर सर्वेंद्र यादव घायल हो गया है जबकि यादवेन्द्र उर्फ मोना के पैर में गोली लगी है.

बुलंदशहर पुलिस और बदमाश के बीच एनकाउंटर बुलंदशहर पुलिस पर गोलियां बरसा रहा डेढ़ लाख का इनामी बदमाश राजेश एनकाउंटर में ढेर हो गया है. उस पर 50 से अधिक मुकदमे बताए जा रहे हैं. राजेश की फायरिंग से एक सिपाही को भी गोली लगी और इस घायल सिपाही का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. मृतक बदमाश आहार थाना क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है.

औरैया पुलिस पर की बदमाश ने फायरिंग25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर सर्वेंद्र यादव की औरैया पुलिस से मुठभेड़ हुई. इस हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर कई राउंड फायर किये थे और जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल हिस्ट्रीशीटर सर्वेंद्र यादव को अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है. सर्वेंद्र यादव पर दिल्ली, गुजरात, एमपी और यूपी समेत कई राज्यों में आधा सैकड़ा से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. यहां थाना अछल्दा क्षेत्रान्तर्गत घसारा नहरपुल के पास मुठभेड़ हुई थी.

फिरोजाबाद एनकाउंटर में घायल हुआ लुटेरा यादवेंद्र उर्फ मोनाफिरोजाबाद के थाना सिरसागंज पुलिस पर शातिर लुटेरा यादवेन्द्र उर्फ मोना ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इस पर जब जवाबी कार्रवाई हुई तो अभियुक्त के पैर में गोली लगी, फिर उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभियुक्त के कब्जे से 1 अवैध तमंचा, 2 खोखा कारतूस, 1 जिंदा कारतूस और चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है. यादवेन्द्र उर्फ मोना, मैनपुरी का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ फिरोजाबाद, मैनपुरी और एटा में 30 संगीन मामले दर्ज हैं.
Tags: Crime news of up, Police encounter, Police Encounters, Police investigation, UP policeFIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 16:43 IST

Source link