Babar Azam Shaheen Shah Afridi Naseem Shah Abrar Ahmed Sarfaraz Ahmed Dropped from Pakistan team Check Squad | बाबर, शाहीन, नसीम…पीसीबी ने किसी को नहीं बख्शा, एक झटके में कर दिया टीम से बाहर

admin

Babar Azam Shaheen Shah Afridi Naseem Shah Abrar Ahmed Sarfaraz Ahmed Dropped from Pakistan team Check Squad | बाबर, शाहीन, नसीम...पीसीबी ने किसी को नहीं बख्शा, एक झटके में कर दिया टीम से बाहर



Pakistan vs England Squad: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मुल्तान में खेले गए पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब दूसरा मुकाबला मुल्तान में ही 15 अक्टूबर से होगा. इसके बाद तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रावलपिंडी में 24 अक्टूबर से खेला जाएगा. पीसीबी ने मुल्तान और रावलपिंडी में होने वाले बाकी मुकाबले के लिए टीम घोषित कर दी.
बाबर के साथ ये खिलाड़ी हुए बाहर
पीसीबी ने बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को बाहर का रास्ता दिखा दिया. पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद के साथ-साथ स्पिनर अबरार अहमद को भी बाहर कर दिया गया. बाबर पहले मैच में 30 और 5 रन ही बना सके थे. वहीं, विकेटकीपर हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम, मोहम्मद अली, साजिद खान, नोमान अली और जाहिद महमूद को टीम में शामिल किया गया है.
ये भी पढ़ें: बड़े टूर्नामेंट के लिए किया गया टीम इंडिया का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर बना कप्तान
नए सेलेक्टर्स ने का बड़ा फैसला
पीसीबी ने नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान किया है. इसमें पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद, असद शफीक, पूर्व कप्तान अजहर अली, पूर्व आईसीसी अंपायर अलीम डार, एनालिस्ट हसन चीमा के साथ-साथ कप्तान और कोच भी शामिल हैं. कमेटी की बैठक में टीम को लेकर बड़ा फैसला किया. नई सेलेक्शन कमेटी को यह लगता है कि बाबर अगर आराम करते हैं तो उन्हें फायदा होगा. उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद 18 पारियो में कोई अर्धशतक नहीं लगाया है.
 

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 13, 2024
 
ये भी पढ़ें: ​मुंबई इंडियंस की टीम में अचानक हुई इस दिग्गज की एंट्री, भारत को जिता चुका है टी20 वर्ल्ड कप
सपाट विकेट पर हुए फेल
यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि बाबर 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली कायदे-आजम ट्रॉफी (डोमेस्टिक ट्रॉफी) खेलने के लिए खुद को उपलब्ध कराएंगे या नहीं. बाबर ने 2019 के बाद से इस फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. बाबर इंग्लैंड के खिलाफ सपाट विकेट पर खराब फॉर्म में दिखे और दो पारियों में कुल 35 रन बनाए. 2023 की शुरुआत से लेकर अब तक बाबर ने नौ टेस्ट में 21 से कम का औसत बनाया है.
ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेगा यह खूंखार बॉलर, निशाने पर टेस्ट क्रिकेट का महारिकॉर्ड
दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद.



Source link