NTPC में नौकरी की भरमार, ग्रेजुएट के लिए आवेदन करने का मौका, 40000 मंथली मिलेगी सैलरी  

admin

NTPC में नौकरी की भरमार, ग्रेजुएट के लिए आवेदन करने का मौका, 40000 मंथली मिलेगी सैलरी  

NTPC Recruitment 2024: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर है. इसके लिए एनटीपीसी ने जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास) के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक हैं, तो एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एनटीपीसी के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होने वाली है.

एनटीपीसी के इस भर्ती के लिए जो कोई भी आवेदन करना चाहते हैं, वे 28 अक्टूबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 50 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने का विचार कर रहे हैं, तो सबसे पहले दिए गए बातों को गौर से पढ़ें.

एनटीपीसी में नौकरी पाने की क्या है आवश्यक योग्यताउम्मीदवार जो भी एनटीपीसी के इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर साइंस में B.Sc की डिग्री होनी चाहिए.

एनटीपीसी में किस उम्र वाले करेंगे आवेदनजो कोई भी एनटीपीसी के इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, उनकी आयुसीमा 27 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियम अनुसार आयुसीमा में छूट भी लागू होगी.

एनटीपीसी में अप्लाई करने के लिए देना होगा शुल्कसामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 300 रुपयेएससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला/एक्स-सर्विसमेन के लिए आवेदन शुल्क- कोई शुल्क नहीं

एनटीपीसी में चयन होने पर मिलेगी सैलरीजिस किसी भी उम्मीदवार का चयन जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास) के पदों पर होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 40,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंकNTPC Recruitment 2024 नोटिफिकेशनNTPC Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक

ऐसे होगा चयनएनटीपीसी के इस भर्ती के जरिए जो कई भी आवेदन करेंगे, उनका चयन निम्नलिखित आधार पर किया जाएगा.कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT)इंटरव्यूउम्मीदवारों को CBT के प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें…अगर यहां पा लिए दाखिला, तो पैसों की टेंशन खत्म! इंटर्नशिप में मिलता है 1.75 लाख मंथली, ऐसे होगा एडमिशनIIT JAM 2025 के लिए आवेदन करने की बढ़ी डेट, अब इस दिन तक करें अप्लाई, पढ़ें यहां पूरी डिटेल 
Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, JobsFIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 18:53 IST

Source link