IAS-IPS भी खाते हैं इस दुकान का मटर समोसा, मात्र 20 रुपये कीमत, लाजवाब होता है स्वाद

admin

IAS-IPS भी खाते हैं इस दुकान का मटर समोसा, मात्र 20 रुपये कीमत, लाजवाब होता है स्वाद

बस्ती: आजकल स्नेक्स के ऑप्शन की कोई कमी नहीं है. लेकिन फिर भी समोसा लोगों के दिल में बहुत खास जगह रखता है. अगर आप भी समोसा लवर हैं तो जान लें मटर समोसा खाने की एक बेस्ट लोकेशन. यह दुकान बस्ती में है, लेकिन समोसे का जायका ऐसा है कि दूर-दूर से लोग यहां समोसे का मजा लेने के लिए पहुंचते हैं.

बहुत खास है यह मटर समोसा दिनेश ने लोकल18 से बातचीत में बताया, “पिता परशुराम के समोसे की खासियत ताजगी, चटपटा स्वाद और घर के बने मसालों से रही है.” वह भी पिता की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सीजन में कुछ अलग प्रयोग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह सामान्य मटर समोसे के साथ-साथ चिली मटर समोसे भी बना रहे हैं. उनके पिता ग्राहकों की मांग पर अनलिमिटेड ग्रेवी और तीखा मसाला भी दिया करते थे, जो इस समोसे की एक बड़ी खासियत थी.

दूर-दूर से आते हैं मटर समोसा खाने दिनेश बताते हैं कि उनकी दुकान पर बस्ती, हर्रैया, कप्तानगंज, बभनान, भानपुर और गोंडा से लोग मटर समोसा खाने आते हैं. कुछ लोग तो ऐसे हैं जो गौर में किसी काम से आते हैं, लेकिन बिना मटर समोसा खाए वापस नहीं जाते, चाहे जितनी भी भीड़ हो.

इसे भी पढ़ें: सिर्फ इस दुकान पर मिलते हैं यह अनोखे रसगुल्ले, कीमत मात्र 320 रुपये, खाते ही कहेंगे ‘वाह’

रोज बिकती है 400-500 प्लेट दिनेश बताते हैं कि उनकी दुकान पर रोजाना 400-500  प्लेट समोसे बिक जाते हैं. एक प्लेट की कीमत ₹20 है. इस तरह उन्हें प्रतिदिन 8-10 हजार रुपये का फायदा हो जाता  है. सीजन के महीनों में यह आय डेढ़ गुना बढ़ जाती है.

IAS और IPS अधिकारी भी लेते हैं स्वाद  दिनेश बताते हैं कि कुछ उच्च अधिकारी और कर्मचारी अभी भी मटर समोसा खाने आते हैं और अपनी पुरानी यादें साझा करते हैं. हाल ही में एक आईपीएस अधिकारी, जो पचवस गांव के निवासी हैं, दुकान पर आए और बताया कि वह जब गौर डिग्री कॉलेज में पढ़ते थे, तो यही मटर समोसे की दुकान पर लंच किया करते थे।.
Tags: Basti news, Food 18, Local18FIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 09:58 IST

Source link