क्या शाहीन.. क्या नसीम, पाकिस्तान के 6 गेंदबाजों ने मिलकर खोदी टीम की ‘कब्र’, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

admin

क्या शाहीन.. क्या नसीम, पाकिस्तान के 6 गेंदबाजों ने मिलकर खोदी टीम की 'कब्र', नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड



Shameless Record: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान टेस्ट मैच में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ‘बैजबॉल’ वाला अंदाज दिखाकर 823 रन पर पारी को घोषित किया. पाकिस्तान टीम बांग्लादेश से हार की बेइज्जती से उबरी नहीं थी कि 6 गेंदबाजों ने मिलकर ही टीम के लिए इस मैच में कब्र खोद दी. टीम के स्टार गेंदबाजों ने मिलकर इतने रन लुटा डाले की वर्ल्ड क्रिकेट के शर्मनाक रिकॉर्ड में टीम का नाम दर्ज हो गया है. 
हैरी ब्रूक और जो रूट ने उधेड़ी बखिया
पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 556 रन लगाए थे. जवाबी कार्यवाही में इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक और जो रूट ने मिलकर पाकिस्तान की धज्जियां उड़ा दीं. वर्ल्ड क्रिकेट के गेंदबाजों की हालत पतली नजर आई. हैरी ब्रूक ने रिकॉर्डतोड़ 317 रन की पारी खेली जबकि जो रूट ने 262 रन ठोक डाले. इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 823 रन लगाकर पारी को घोषित कर दिया. 
पाकिस्तानी गेंदबाजों के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड
पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे गेंदबाजों का नाम वर्ल्ड क्रिकेट में चलता है. लेकिन बैजबॉल के सामने स्टार भीगी बिल्ली नजर आए. पाकिस्तानी कप्तान ने 7 गेंदबाजों को आजमाया, जिसमें से 6 ने मिलकर 796 रन लुटा दिए, इस लिस्ट में शाहीन और नसीम शाह भी शामिल हैं. टेस्ट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार देखने को मिला है जब किसी टीम के 6 बॉलर्स ने 100 से ज्यादा रन खर्च किए हों. 2004 में श्रीलंका के खिलाफ जिम्बाब्वे के 6 गेंदबाजों ने 100 या इससे ज्यादा रन लुटाए थे. अब पाकिस्तानी बॉलर्स के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.
ये भी पढ़ें.. 4 चौके.. 7 छक्के, गंभीर के गुरु मंत्र से मैदान पर मचाया गदर, खुद खोला तूफानी बैटिंग का राज
लिस्ट में कौन-कौन शामिल?
पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी की बात करें तो उन्होंने 26 ओवर में 120 रन खर्च किए. नसीम शाह ने 31 ओवर में 157 रन लुटाए. अबरार अहमद ने 35 ओवर डाले जिसमें 174 रन लुटा डाले. आमिर जमाल, आगा सलमान और सैम अयूब ने भी 100 से ज्यादा रन लुटाए. 



Source link