सूर्या ने बांग्लादेश के जख्म पर ठोकी कील, टेस्ट के बाद टी20 सीरीज पर कब्जा, कौन रहा जीत का नायक?| Hindi News

admin

सूर्या ने बांग्लादेश के जख्म पर ठोकी कील, टेस्ट के बाद टी20 सीरीज पर कब्जा, कौन रहा जीत का नायक?| Hindi News



IND vs BAN 2nd T20I: भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम का जख्म नासूर बन चुका है. रोहित एंड कंपनी से टेस्ट सीरीज में हार झेलने वाली बांग्लादेश टी20 सीरीज में जीत की उम्मीद से उतरी. लेकिन अब मेहमानों ने यह सीरीज भी गंवा दी है. दिल्ली में बांग्लादेश को 86 रन से ऐतिासिक हार का सामना करना पड़ा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टी20 टीम ने बांग्लादेश पर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. 
बांग्लादेश ने जीता था टॉस 
बांग्लादेश की टीम ने दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. शुरुआत शानदार थी और टीम ने सूर्या, सैमसन और अभिषेक के विकेट का जमकर जश्न मनाया. लेकिन क्या पता था कि 21 साल के नितीश रेड्डी आज टीम का काल बनकर उतरे हैं. नितीश रेड्डी ने खूंटा गाड़ा और महज 34 गेंद में 74 रन की आतिशी पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के देखने को मिले थे. 
ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: सूर्या ने बांग्लादेश के जख्म पर ठोकी कील, टेस्ट के बाद टी20 सीरीज पर कब्जा, कौन रहा जीत का नायक?
रिंकू सिंह का मिला साथ
नितीश रेड्डी को रिंकू सिंह का साथ मिला. रिंकू ने 29 गेंद में 53 रन ठोके, जिसमें 3 छक्के और 5 चौके उनके बल्ले से निकले. हार्दिक पांड्या ने भी 32 रन की पारी को अंजाम दिया. इन पारियों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे बड़ा टोटल स्कोरबोर्ड पर लगा दिया. बांग्लादेश के सामने भारत ने 221 रन बनाए, जो इस टीम के खिलाफ वर्ल्ड का सबसे बड़ा टोटल है.
भारत की बेहतरीन गेंदबाजी
टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी आते ही फंदा कस लिया. भारत की तरफ से सभी 7 गेंदबाजों को विकेट मिले. वरुण चक्रवर्ती और नितीश रेड्डी ने 2-2 विकेट झटके जबकि बाकी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. भारत मैच को 86 रन से जीता और सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इस सीरीज में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ होता है या नहीं.



Source link