बांग्लादेश को सालों याद रहेगी दिल्ली वाली हार, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड रिंकू-रेड्डी ने लगाया धब्बा| Hindi News

admin

बांग्लादेश को सालों याद रहेगी दिल्ली वाली हार, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड रिंकू-रेड्डी ने लगाया धब्बा| Hindi News



IND vs BAN 2nd T20: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया की तरफ से धांसू बल्लेबाजी देखने को मिली. सूर्या, अभिषेक और सैमसन का बल्ला तो नहीं चला लेकिन नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश की बेरहमी से पिटाई कर दी. रेड्डी और रिंकू ने मिलर बांग्लादेश पर गहरा धब्बा लगा दिया है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड बनाया, साथ ही एक और गहरा जख्म दे दिया है. 
रिंकू-रेड्डी की तूफानी पारी
टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद नितीश रेड्डी ने बांग्लादेश की पिटाई करने से परहेज नहीं किया. उन्होंने तूफानी अंदाज में महज 34 गेंद में 74 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल थे. उन्हें रिंकू सिंह का साथ मिला, जिन्होंने 29 गेंद में 53 रन की पारी खेली. रिंकू की पारी में 5 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. हार्दिक पांड्या ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और देखते ही देखते बांग्लादेश के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड का धब्बा लग गया. 
ये  भी पढ़ें.. जब रिकॉर्ड: तीनों फॉर्मेट में छक्के से शतक, टीम इंडिया के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाज, एक को कहते ‘सिक्सर किंग’
बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के
भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड बनाया. रिंकू के 3 और रेड्डी के 7 छक्कों के अलावा हार्दिक और रियान ने भी 2-2 छक्के जमाए. एक छक्का अर्शदीप सिंह के भी बल्ले से देखने को मिला. भारत ने कुल 15 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया. पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम था. विंडीज ने 2012 में मीरपुर के मैदान पर 14 छक्के लगाए थे. 
भारत ने दिया बड़ा टारगेट
टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने टी20 इंटरनेशनल का दूसरा सबसे बड़ा टोटल कायम किया. हार्दिक ने 19 गेंद में 32 रन की पारी खेली. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ स्कोरबोर्ड पर 221 रन टांग दिए. इससे पहले साल 2017 में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 224 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे थे. 



Source link