दुनिया के 2 करिश्माई रिकॉर्ड, सालभर में छिन सकता है सचिन का ताज, क्या कोहली बन जाएंगे ‘विराट’?

admin

दुनिया के 2 करिश्माई रिकॉर्ड, सालभर में छिन सकता है सचिन का ताज, क्या कोहली बन जाएंगे 'विराट'?



Unique Records: मॉडर्न डे क्रिकेट में विराट कोहली किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. कोहली की तुलना ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंदुलकर से यूं ही नहीं होती, वो उनके रिकॉर्ड्स के सबसे करीब नजर आते हैं. फिलहाल विराट के शतकों के रिकॉर्ड के चर्चे तेज हैं, क्योंकि विराट 80 शतक लगा चुके हैं और सचिन के शतकों के महारिकॉर्ड से महज 20 शतक दूर हैं. लेकिन यही नहीं, सचिन का एक और रिकॉर्ड ऐसा है जो विराट के फुल रेडार में नजर आ रहा है. 
टेस्ट में नहीं चला बल्ला
विराट कोहली इन दिनों टेस्ट फॉर्मेट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. लेकिन अभी कोहली को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 8 मैच खेलने हैं, जहां कोहली पर सभी की नजरें जमी होंगी. शतकों के महारिकॉर्ड के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में भी कोहली सचिन के करीब हैं. 
ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड, क्या तोड़ पाएंगे सूर्या? इतिहास रचने का गोल्डन चांस
सचिन ने जीते कितने प्लेयर ऑफ द मैच? 
टीम इंडिया के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड कायम किया था. उन्होंने 664 मैच में 76 अवॉर्ड जीते थे. इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर ने 14 टेस्ट में, 62 वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच जीते थे. लेकिन कोहली ने तीनों फॉर्मेट में अपना जलवा बिखेरा है. 
विराट कोहली कितने दूर? 
विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक महज 535 मैच में 67 प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतकर कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. एक्टिव प्लेयर्स में विराट के आस-पास कोई नजर नहीं आता है. सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली महज 9 कदम दूर हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी में विराट की फॉर्म बरकरार रही तो यह रिकॉर्ड जल्द ही ध्वस्त हो सकता है. कोहली ने टेस्ट में 10, वनडे में 41 और टी20 में 16 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. 



Source link