India squad for New Zealand Test series Probable ind vs nz teams Indian Cricket Team 16-member squad Predicted | India vs New Zealand Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस प्लेयर की लगेगी लॉटरी! रनों का अंबार लगाने में है माहिर

admin

India squad for New Zealand Test series Probable ind vs nz teams Indian Cricket Team 16-member squad Predicted | India vs New Zealand Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस प्लेयर की लगेगी लॉटरी! रनों का अंबार लगाने में है माहिर



India squad for New Zealand Test series Probable: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने आसानी से चेन्नई और कानपुर में खेले गए दो मैचों में जीत हासिल कर ली. फिलहाल सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम टी20 सीरीज में खेल रही है. इसके बाद फिर से टेस्ट सीरीज की वापसी हो जाएगी. इस बार भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी. कीवी टीम 16 अक्टूबर से भारत में 3 टेस्ट की सीरीज खेलेगी.
न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड शर्मनाक
न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले श्रीलंका दौरे पर गई थी. वहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में करारी हार मिली थी. श्रीलंका ने उसका सफाया कर दिया था. भारतीय उपमहाद्वीप में लगातार दो टेस्ट हारने के बाद कीवी खिलाड़ी भारत आएंगे. यहां भी उनके लिए चुनौतियां कम नहीं होंगी. न्यूजीलैंड की टीम अब तक भारत में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. पिछली बार 2021 में भी उसे करारी हार मिली थी. भारत ने 1-0 से दो मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया था.
प्रयोग नहीं करना चाहेंगे गंभीर-रोहित
न्यूजीलैंड ने सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम का ऐलान अभी बाकी है. बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ियों में बदलाव की संभावना काफी कम है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहेंगे. इसके अलावा दोनों की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने पर है. अगर भारतीय टीम ये तीनों टेस्ट जीत लेती है तो उसके राह आसान हो जाएगी.
ये भी पढ़ें: अनोखा तिहरा शतक…अब तक नहीं टूटा 94 साल पुराना यह रिकॉर्ड, नामुमकिन के बराबर है इसे तोड़ना
इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
चोटिल मोहम्मद शमी को छोड़कर टीम के चयन पर ज्यादा सवालिया निशान नहीं हैं. भले ही बल्लेबाजी चिंता का विषय बनी हुई है, लेकिन गौतम गंभीर और रोहित शर्मा एक महत्वपूर्ण सीरीज से पहले निरंतरता चाहते हैं. इस सीरीज में दोनों युवा बल्लेबाज सरफराज खान को प्लेइंग-11 में मौका दे सकते हैं. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था. केएल राहुल की वापसी के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. अब ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले कोच और कप्तान उन्हें एक या दो मैचों में परखना चाहेंगे.
ये भी पढ़ें: दिल्ली में दहाड़ेंगे सूर्यकुमार यादव, निशाने पर विराट कोहली का महारिकॉर्ड, 39 रन बनाते ही खास लिस्ट में होंगे शामिल
बड़ी पारियों के लिए मशहूर हैं सरफराज
सरफराज बड़ी-बड़ी पारियां खेलने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने हाल ही में ईरानी कप में दोहरा शतक लगाया था. उनके नाम 51 फर्स्ट क्लास मैचों में 4422 रन हैं. उन्होंने 69.09 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 15 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं. अगर उनकी लॉटरी लगती है तो वह रनों का अंबार खड़ा सकते हैं. भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में उन्होंने 50 की औसत से 200 रन बनाए हैं.
ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘काल’ बनेंगे भारत के ये 2 खूंखार प्लेयर, पलक झपकते ही पलट देते हैं मैच
न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.



Source link