Mirzapur News: 2 छात्राएं बनीं एक दिन की डीएम, जिले के बड़े-बड़े अधिकारियों ने किया सैल्यूट

admin

Mirzapur News: 2 छात्राएं बनीं एक दिन की डीएम, जिले के बड़े-बड़े अधिकारियों ने किया सैल्यूट

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर में डीएम की कुर्सी पर बैठकर फरियाद सुन रही ये लड़की आम नहीं बेहद खास है. खुद डीएम भी बगल की कुर्सी पर बैठी हुई हैं. प्रदेश की योगी सरकार द्वारा मिशन शक्ति के तहत मेधावी छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए विशेष पहल की गई है.

मिर्जापुर में 2 मेधावी छात्राओं को एक दिन के लिए डीएम बनाया गया है. जहां जिले के बड़े-बड़े अधिकारी सल्यूक करते दिखे. वहीं, एक दिन के लिए डीएम बनी दोनों छात्राओं ने फरियाद सुनी और निस्तारण के लिए निर्देश दिया. दोनों छात्राओं ने कहा कि हमारा सपना है कि एक दिन के लिए नहीं बल्कि आगे चलकर इसी कुर्सी पर बैठें और अपना सपना पूरा करें.

टॉपर छात्राओं ने बतायामिर्जापुर में हाईस्कूल की टॉपर शिवांगी द्विवेदी और इंटरमीडिएट की छात्रा लक्ष्मीरत्न मौर्या को एक दिन के लिए डीएम बनाया गया. डीएम प्रियंका निरंजन ने दोनों को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया. इसके बाद दोनों ने दूर-दराज से आएं फरियादियों की समस्या को सुनकर अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देश दिए. छात्रा लक्ष्मी ने बताया कि इस कुर्सी पर बैठकर अच्छा महसूस हो रहा है. साथ ही कहा कि मेरा सपना है कि आगे चलकर इसी कुर्सी पर बैठकर बालिकाओं और महिलाओं के लिए कुछ कर सकूं.

छात्रा शिवांगी बोलीं-कुछ करने का है सपना हाईस्कूल को टॉपर शिवांगी द्विवेदी ने कहा कि मुझे इस कुर्सी पर बैठकर बहुत अच्छा लग रहा है. आगे चलकर कुछ अच्छा करूं, यहीं प्रयास है. हमारी ओर से सभी माताओं और बहनों से निवेदन के बालिकाओं को जरुर पढ़ाएं. क्योकि बिना पढ़ाई के कुछ भी संभव नहीं है.

डीएम बोलीं- प्रोत्साहित करना है लक्ष्य डीएम प्रियंका निरंजन ने बताया कि मिशन शक्ति के तहत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की टॉपर छात्राओं को एक दिन के लिए डीएम बनाया गया है. इसका उद्देश्य उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिससे छात्राएं आगे चलकर अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें. इसके साथ ही समाज में महिलाओं और बालिकाओं की भागीदारी बढ़े, इसके के लिए यह बेहद सरहानीय कदम है.
Tags: Ground Report, Local18, Mirzapur news, UP newsFIRST PUBLISHED : October 9, 2024, 10:01 IST

Source link