Womens T20 World Cup Semi-Final Scenario India will support New Zealand today equations have changed | Women’s T20 World Cup Semi-Final Scenario: आज न्यूजीलैंड को ‘सपोर्ट’ करेगा भारत, बदल गए सेमीफाइनल के समीकरण

admin

Womens T20 World Cup Semi-Final Scenario India will support New Zealand today equations have changed | Women's T20 World Cup Semi-Final Scenario: आज न्यूजीलैंड को 'सपोर्ट' करेगा भारत, बदल गए सेमीफाइनल के समीकरण



Women’s T20 World Cup Semi-Final Scenario: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार के बाद वापसी की और पाकिस्तान को हराकर खाता खोला. हालांकि, भारत के लिए अभी सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं है. टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से सेमीफाइनल क्वालीफाई करना अभी भी काफी मुश्किल है. न्यूजीलैंड मंगलवार (8 अक्टूबर) को टी20 वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. इस मुकाबले पर सबकी नजरे होंगी. 
न्यूजीलैंड को सपोर्ट करेगी टीम इंडिया
मजेदार बात यह है कि जिस टीम से भारतीय टीम पहले मुकाबले में हारी थी, आज उसी को सपोर्ट करती हुई नजर आएगी. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे कीवी टीम की जीत चाहिए. दरअसल, भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज में अपने बाकी बचे मुकाबलों में जीत भी जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की गारंटी नहीं है. इस तरह के समीकरण के पीछे मुख्य कारण टीम का खराब नेट रन रेट -1.217 है.
 

— T20 World Cup (@T20WorldCup) October 6, 2024
 
टॉप फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में टॉप फॉर्म में हैं, उनका नेट रनरेट क्रमशः +1.908 और +2.900 है. भारत पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना कर चुका है. अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम जाती है तो टीम इंडिया की उम्मीदें बढ़ जाएंगी. भारत को इसके बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में सेमीफाइनल की उम्मीदें बढ़ जाएंगी.
ये भी पढ़ें: कपड़ा फैक्ट्री में किया काम, ऑटो रिक्शा चलाया…अब बनेगा भारत का स्टार! ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर मचाई सनसनी
अगर न्यूजीलैंड जीतता है तो क्या होगा?
मान लीजिए न्यूजीलैंड अपने शेष मैच जीत लेता है तो वह 4 मैचों में 4 जीत के साथ ग्रुप में पहले स्थान पर रहेगा. न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के बाद श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. न्यूजीलैंड की 4 जीत से भारत के रास्ते खुल जाएंगे. वह श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वालीफाई कर सकता है.
ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, इस टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया, अजीब नियम जानकर चकरा जाएगा सिर
अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत जाती है तो क्या होगा?
यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो भारत के क्वालीफाई करने की संभावनाओं को एक बड़ा झटका लगेगा. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों का नेट रनरेट में भारत से बेहतर है. हरमनप्रीत की टीम को अगले दौर में क्वालीफाई करने के लिए कुछ उलटफेर की आवश्यकता होगी.



Source link