Basti district divided into five zones new plan for e-rickshaw drivers implemented in november

admin

Basti district divided into five zones new plan for e-rickshaw drivers implemented in november

बस्ती. दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में भी ई-रिक्शा चालकों को नियमों का पालन करना होगा. अब ई-रिक्शा को लेकर भी नए नियम आएंगे. आपको बताते चलें कि जिले को पांच जोन में बांटकर जोन वाइज अलग-अलग नाम रखा जाएगा.

इसके लिए शहर में तीन और ग्रामीण क्षेत्र में दो रूट बनाए गए हैं. फिलहाल बस्ती जनपद के शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 से 7 बजे तक जाम की समस्या बनी रहती है. इसमें ई-रिक्शा और स्थानीय यातायात के साधनों की वजह से लंबा जाम लगा रहता है.

पांच जोन में बंटेगा बस्ती शहर

रेड जोन में शास्त्री चौक स्थित तिरंगा तिराहे से गांधीनगर, रोडवेज जिला अस्पताल, दक्षिण दरवाजा से रेलवे स्टेशन रोड शामिल होगा. वहीं मंगल बाजार, करुआबाबा, दक्षिण दरवाजा,  रेलवे स्टेशन वाया हड़िया को आरेंज जोन रहेंगे. वहीं ब्लू जोन में बड़ेवन, मालवीय रोड, कटरा पानी टंकी, अमहट और फुटहिया को शामिल किया गया है. वाल्टरगंज, बड़ेवन, पटेल चौक, मनौरी और रुधौली रूट को यलो जोन में शामिल किया गया है. वहीं डारीडीहा, सोनूपार, महसों, फुटहिया, चेतक तिराहा ग्रीन जोन में रहेंगे.

नवंबर तक में लागू हो जाएगा नया नियम

अधिकारियों के मुताबिक यह नियम नवंबर तक लागू हो जाएगा. इस नियम को दुर्गापूजा और दीपावली के बाद एक नवंबर से लागू किया जाएगा. वहीं प्रत्येक जोन के लिए अलग कलर कोड तय होगा, ताकि हर रूट पर चलने वाले ई-रिक्शा की पहचान हो सके. ई-रिक्शा पर रंग या स्टीकर लगाया जाएगा. जाम की समस्याओं के लिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है. जिला प्रशासन के इस प्लान से लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकती है. सीओ सिटी सत्येंद्र भूषण तिवारी ने लोकल 18 को बताया क अभी इस पर विचार चल रहा है. सभी पहलुओं को देखते हुए संबंधित जिम्मेदार सामाजिक व्यक्तियों से वार्ता के बाद इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
Tags: Basti news, Local18, Traffic Jam, UP newsFIRST PUBLISHED : October 7, 2024, 19:48 IST

Source link