india vs pakistan 19 october match emerging team asia cup pak squad announced mohammad haris captain

admin

india vs pakistan 19 october match emerging team asia cup pak squad announced mohammad haris captain



IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की टीमों को क्रिकेट के मैदान पर भिड़ता देखना फैंस के लिए एक अलग ही एहसास होता है. इन दोनों टीमों के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का सभी को बेसब्री से इंतजार भी रहता है. अब जल्द ही भारत और पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीमें क्रिकेट के मैदान पर दो-दो हाथ करती नजर आएंगी. जी हां, यह मुकाबला इसी महीने यानी अक्टूबर में ही होना है. आइए फटाफट जान लेते हैं, कि कब-कहां और किस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी.
इस टूर्नामेंट में IND vs PAK
दरअसल, इस महीने इमर्जिंग एशिया कप 2024 का आयोजन होना है, जिसकी शुरुआत 18 अक्टूबर से हो रही है. ओमान में होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. दिलचस्प यह है कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान भी हो गया है. मोहम्मद हारिस को कप्तानी सौंपी गई है.
ये भी पढ़ें : भारतीय तेज गेंदबाज पर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, मैच के दौरान ऐसा करना पड़ गया भारी
पाकिस्तान की टीम का ऐलान
विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है. डिफेंडिंग चैम्पियन पाकिस्तान की टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिन्होंने हाल में आयोजित चैंपियंस कप और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम 16 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होने से पहले 11 से 15 अक्टूबर तक कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित शिविर में अभ्यास करेगी. 
8 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट
चैंपियंस कप वनडे प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले आक्रामक बल्लेबाज अब्दुल समद को भी टीम में जगह मिली है. टीम में हैदर अली के साथ चार ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें भाग लेंगी. 4-4 टीमों को दो ग्रुप में विभाजित किया गया है. ग्रुप ए में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, हांगकांग और श्रीलंका ए शामिल हैं, जबकि डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान शाहीन (ए टीम) को ग्रुप बी में भारत ए, ओमान और यूएई के साथ रखा गया है. 
ये भी पढ़ें : 1,2,3,4,5,6… FC में सबसे ज्यादा हैट्रिक का महारिकॉर्ड, महान से महान बॉलर भी पीछे
इस दिन IND vs PAK महामुकाबला
इस टूर्नामेंट के सभी मैच मस्कट के ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में होंगे. पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 19 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. प्रत्येक ग्रुप की टॉप-दो टीमें 25 अक्टूबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. 
पाकिस्तान की टीम 
मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्दुल समद, अहमद दानियाल, अराफात मिन्हास, हैदर अली, हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद इमरान जूनियर, ओमर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, शाहनवाज दहानी, सुफियान मोकिम, यासिर खान और जमान खान.



Source link