india vs pakistan champions trophy 2025 pcb chief mohsin naqvi told india will come to pakistan | IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आया बहुत बड़ा अपडेट, क्या भारतीय टीम जा रही पाकिस्तान?

admin

india vs pakistan champions trophy 2025 pcb chief mohsin naqvi told india will come to pakistan | IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आया बहुत बड़ा अपडेट, क्या भारतीय टीम जा रही पाकिस्तान?



IND vs PAK, Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. इसके आयोजन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तैयारियों में भी जुट गया है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि क्या भारतीय टीम इस ICC टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी आईं कि भारत पाकिस्तान नहीं जाने वाला है. इन सबके बीच अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. यह अपडेट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी की ओर से है. उनका कहना है की उन्हें उम्मीद है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाला है.
फरवरी-मार्च में टूर्नामेंट का आयोजन 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने सोमवार को भरोसा जताया कि आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन देश में होगा और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत सहित सभी टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 के 19 फरवरी को शुरू होने का कार्यक्रम है जबकि इसका फाइनल 9 मार्च को खेला जाना है. आयोजन स्थल के रूप में लाहौर, कराची और रावलपिंडी को चुना गया है. 
​ये भी पढ़ें : उम्र 22.. इंटरनेशनल डेब्यू और रिकॉर्ड! खूंखार भारतीय पेसर के नाम ऐतिहासिक उपलब्धि
PCB ने दिया अपडेट
दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक रिश्तों के कारण भारत ने जुलाई 2008 के बाद से अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजा है. नकवी ने कहा, ‘भारतीय टीम को आना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द या स्थगित करेंगे. हमें पूरा भरोसा है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे.’ उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत सहित सभी टीमों की मेजबानी के लिए तैयार है और तैयारियां तय समय पर चल रही हैं. नकवी ने कहा, ‘स्टेडियम भी तय समय पर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हो जाएंगे.’
2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गया भारत
बता दें कि जुलाई 2008 के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. हालांकि, इस दौरान पाकिस्तान तीन बार भारत आया है. दिसंबर 2012 में तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन वनडे मैच खेलने के लिए पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था. इसके बाद 2016 में पाक टीम T20 वर्ल्ड कप खेलने भारत में आई थी. 2023 में हुए ODI वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान टीम भारत में थी. हालांकि, देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी.



Source link