loni-1-rupee-ultrasound-center-ghaziabad – News18 हिंदी

admin

loni-1-rupee-ultrasound-center-ghaziabad - News18 हिंदी

गाजियाबाद: यूपी में गाजियाबाद के लोनी के लोगों के लिए राहत भर खबर सामने आई है. अब यहां के लोगों को 1 रुपए की पर्ची बनाकर अत्याधुनिक मशीनों से लैस 50 बेड वाले संयुक्त अस्पताल में अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा उपलब्ध होगी. यह सेवा सोमवार से शुरू होने जा रही है, जिससे हजारों मरीजों को फायदा होगा.

सीएमओ ने दी जानकारीगाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि लोनी स्थित संयुक्त अस्पताल में अत्याधुनिक अल्ट्रासाउंड मशीनें लगाई गई हैं. ओपीडी और इमरजेंसी में आने वाले हर मरीज को चिकित्सक की सलाह पर यह जांच नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी. यह पहल खासतौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी साबित होगी, जो आर्थिक तंगी के कारण महंगे जांच केंद्रों का खर्च वहन नहीं कर पाते हैं.

मुरादनगर में अल्ट्रासाउंड सेवा शुरूसीएमओ ने जानकारी दी कि मुरादनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) को भी अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा दी गई है. इससे मुरादनगर और आसपास के क्षेत्रों के मरीजों को भी अपने नजदीकी अस्पताल में जांच की सुविधा मिल सकेगी.

जिला अस्पतालों का बोझ होगा कमलोनी और मुरादनगर में अल्ट्रासाउंड केंद्र खुलने से जिला एमएमजी अस्पताल और अन्य बड़े अस्पतालों पर मरीजों का दबाव कम होगा. लोनी, मोदीनगर और मुरादनगर से आने वाले मरीज अक्सर इन बड़े अस्पतालों में जांच कराने जाते थे, जिससे वहां भीड़ बढ़ जाती थी. इन नए केंद्रों के शुरू होने से मरीजों को अब दूर जाने की जरूरत नहीं होगी, जिससे समय और धन दोनों की बचत होगी.

लोगों को मिलेगी बड़ी राहतलोनी में अल्ट्रासाउंड केंद्र खुलने से यहां के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. कई बार मरीजों को जांच के लिए गाजियाबाद के बड़े अस्पतालों का रुख करना पड़ता था, जिससे काफी समय और पैसा खर्च होता था. अब 1 रुपए में ही अत्याधुनिक सुविधा से लैस अल्ट्रासाउंड जांच यहां उपलब्ध होने से भागदौड़ और खर्च दोनों कम हो जाएंगे.
Tags: Ghaziabad News, Ground Report, Health, Health benefit, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : October 7, 2024, 09:02 IST

Source link