बांग्लादेश पर मिली प्रचंड जीत के बाद झूम उठे भारत के कप्तान, इन्हें बताया जीत का असली हीरो

admin

बांग्लादेश पर मिली प्रचंड जीत के बाद झूम उठे भारत के कप्तान, इन्हें बताया जीत का असली हीरो



India vs Bangladesh 1st T20I: भारत ने रविवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश की टीम को 49 गेंद बाकी रहते 7 विकेट से रौंद दिया. ग्वालियर में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और टीम इंडिया ने वहां भी झंडे गाड़ दिए. भारत ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. बांग्लादेश पर मिली प्रचंड जीत के बाद भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव खुशी से झूम उठे हैं. सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया कि टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के असली हीरो कौन थे. 
कप्तान ने की इन प्लेयर्स की तारीफ 
भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर सिर्फ अपने प्लान को अच्छी तरह से लागू किया. सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘हमने सिर्फ अपने टैलेंट के अनुसार खेलने की कोशिश की और टीम मीटिंग में जो भी फैसला लिया उस पर अमल किया. खिलाड़ियों ने अपना जज्बा दिखाया.’ भारतीय कप्तान ने मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी की तारीफ की.
गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प
सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘मैं बहुत उत्साहित हूं और अगले मैचों में उन्हें (मयंक और नितीश को) देखने के लिए उत्सुक हूं. जब आप मैदान पर होते हैं और आपके पास अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होते हैं तो यह एक अच्छा सिरदर्द होता है. आप हर मैच में हमेशा कुछ नया सीखते हैं. कुछ क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता होगी, हम अगले मैच से पहले बैठकर इस पर बात करेंगे.’
अर्शदीप सिंह को चुना गया ‘मैन ऑफ द मैच’ 
अर्शदीप सिंह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया और उन्होंने कहा कि उन्होंने मैदान पर चल रही हवा का अच्छा इस्तेमाल किया. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में कातिलाना गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके. 
रन-अप और कलाई में थोड़े-बहुत बदलाव किए
अर्शदीप सिंह ने कहा, ‘मैं जिस तरफ से गेंदबाजी कर रहा था वहां से थोड़ी हवा आ रही थी, इसलिए मैंने उसका इस्तेमाल किया. मुझे जिस तरह से विकेट चाहिए थे उस तरह नहीं मिले लेकिन कोई बात नहीं. रन-अप और कलाई में थोड़े-बहुत बदलाव किए.’ अर्शदीप सिंह ने कहा, ‘मैं बस यह पता लगा रहा था कि मैं कैसे बेहतर हो सकता हूं और चीजों को आजमा रहा हूं. अनुभव तो है ही. जितना अधिक आप खेलते हैं उतना ही बेहतर होते हैं. सभी ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे मैं वाकई उत्साहित हूं, खासकर मयंक ने.’



Source link