India beat Bangladesh by 7 wickets in Gwalior Mayank Yadav Varun Chakravarthy Arshdeep Hardik Pandya heroes | IND vs BAN 1st T20: बॉलर्स ने बरपाया कहर तो बैटर्स ने मचाया गदर…ग्वालियर में बांग्लादेश ढेर, भारत ने चटाई धूल

admin

India beat Bangladesh by 7 wickets in Gwalior Mayank Yadav Varun Chakravarthy Arshdeep Hardik Pandya heroes | IND vs BAN 1st T20: बॉलर्स ने बरपाया कहर तो बैटर्स ने मचाया गदर...ग्वालियर में बांग्लादेश ढेर, भारत ने चटाई धूल



IND vs BAN 1st T20: भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की. गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उसने ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेशी टीम को धूल चटा दी. टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 00 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. अब दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. 
भारत के सामने बांग्लादेश पस्त
बांग्लादेशी टीम के लिए इस मैच में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ. पहले तो वह भारतीय बॉलर्स का सामना नहीं कर पाए और उसके बाद टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाजों ने उसके बॉलर्स की जमकर धुनाई कर दी. पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीतकर भारत दौरे पर आई बांग्लादेशी टीम के हौसले पस्त हो गए हैं. अब उसे वापसी करने के लिए दिल्ली में चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा. ग्वालियर में हुए मुकाबले को देखकर यह भविष्यवाणी की जा रही है कि सूर्यकुमार यादव की टीम इस सीरीज को 3-0 से जीत लेगी.
 

— BCCI (@BCCI) October 6, 2024
 
ये भी पढ़ें: 147.6 kph…मयंक यादव ने करियर के पहले ओवर में ही चलाई ‘स्पीड गन’, तूफानी रफ्तार से वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया
मयंक और नीतीश ने किया डेब्यू
भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. उन्होंने टीम में दो नए खिलाड़ियों को जगह दी. फास्ट बॉलर मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू कैप मिली. इस मैच में रवि बिश्नोई, हर्षित राण, जितेश शर्मा और तिलक वर्मा को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया. मयंक और नीतीश ने कप्तान के फैसले को गलत नहीं होने दिया और इस जीत में अहम योगदान निभाया.
 

— BCCI (@BCCI) October 6, 2024
 
ये भी पढ़ें: इसे कहते हैं कमबैक…3 साल बाद टीम इंडिया में लौटा खूंखार बॉलर, कातिलाना गेंदबाजी से मचाया धमाल
बॉलर्स ने बरपाया कहर
भारत ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रन पर समेट दिया. बांग्लादेशी टीम के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन बनाए. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन बनाए. भारत के लिए अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या, मयंक यादव औऱ वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली. मयंक ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. उन्होंने मैच में 149 की स्पीड से भी बॉल फेंकी.
 
Live – https://t.co/Q8cyP5jXLe#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/lFi0CE6L9P
— BCCI (@BCCI) October 6, 2024
 
ये भी पढ़ें: India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप में खुला भारत का खाता, पाकिस्तान ने टेके घुटने, इस बॉलर ने बरपाया कहर
बल्लेबाजों ने मचाया धमाल
जवाब में भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद पर नाबाद 39 रन बनाए. उन्होंने छक्के से मैच को फिनिश किया. हार्दिक ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. उनके अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन ने 29-29 रन बनाए. अभिषेक शर्मा ने 16 रन बनाए. डेब्यू करने वाले नीतीश कुमार रेड्डी ने भी नाबाद 16 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिए.




Source link