Mayank Yadav speed spread terror among Bangladeshi batsmen in 1st over shocked world cricket with 147.3 kph | 147.3 kph…मयंक यादव ने करियर के पहले ओवर में ही चलाया ‘स्पीड गन’, तूफानी रफ्तार से वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया

admin

Mayank Yadav speed spread terror among Bangladeshi batsmen in 1st over shocked world cricket with 147.3 kph | 147.3 kph...मयंक यादव ने करियर के पहले ओवर में ही चलाया 'स्पीड गन', तूफानी रफ्तार से वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया



Mayank Yadav Bowling Speed: वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचाने के लिए एक तूफानी बॉलर आ गया है. इस गेंदबाज का नाम मयंक यादव है. आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए तहलका मचाने वाले मयंक ने वर्ल्ड क्रिकेट में डेब्यू करते ही तूफान ला दिया. आईपीएल में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस बॉलर ने ग्वालियर में भी ठीक वैसा ही किया. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के पहले ही ओवर में कोई रन नहीं दिया. उनका पहला ओवर मेडन हुआ. इसे देखकर भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तो सोशल मीडिया पर लिखा- ”मयंक मेडन यादव.”
मयंक ने किया डेब्यू
भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहल मुकाबला ग्वालियर में खेला गया. टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. उन्होंने बताया कि दो खिलाड़ी इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं. फास्ट बॉलर मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू कैप सौंपा गया. आईपीएल में मयंक ने लखनऊ तो नीतीश ने सनराइजर्स हैजराबाद के लिए तहलका मचाया था.
रफ्तार का कहर
कप्तान सूर्यकुमार ने पावरप्ले के आखिरी ओवर (छठे ओवर) में मयंक यादव को गेंदबाजी के लिए बुलाया. इससे पहले अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लेकर बांग्लादेश की हालत खराब कर दी थी. जब मयंक गेंदबाजी के लिए आए तो सबकी नजर उनकी स्पीड पर ही थी. उन्होंने निराश भी नहीं किया. पहले ओवर में उन्होंने दो बार 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार कर दिया. उनकी सबसे तेज बॉल 147.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रही. 
ये भी पढ़ें: ​कप्तान बनने के लायक था यह खिलाड़ी, अब टीम में जगह भी नहीं, कैप्टेंसी में जीते 4 बड़े टाइटल
मयंक के पहले ओवर में उनकी स्पीड
पहली बॉल – 141.8 kph दूसरी बॉल – 145.7 kph (wicket) तीसरी बॉल – 137.9 kphचौथी बॉल – 147.3kphपांचवीं बॉल – 135.1 kphछठी बॉल –        —
 

— BCCI (@BCCI) October 6, 2024
 
महमूदुल्ला को किया आउट
मयंक ने अपनी स्पीड से बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्ला को चौंकाया और उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शिकार बनाया. महमूदुल्ला 2 गेंद पर 1 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर को कैच थमा दिया. वह मयंक की 146 kph की स्पीड को कंट्रोल नहीं कर पाए और सिक्स मारने के प्रयास में आउट हो गए.
ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा या महेंद्र सिंह धोनी…कपिल शर्मा शो पर इस सवाल में फंस गए शिवम दुबे, जवाब ने सबको कर दिया हैरान
दिग्गजों की लिस्ट में मयंक का नाम
मयंक अपने टी20 इंटरनेशनल के पहले ओवर में रन नहीं देने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए. उनसे पहले यह उपलब्धि मौजूदा चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज है. अगरकर ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में अपने टी20 करियर का पहला ओवर मेडन फेंका था. अर्शदीप ने ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ किया था. उन्होंने 2022 में साउथम्पटन में इंग्लिश बल्लेबाजों को अपने पहले ओवर में रन नहीं बनाने दिया था.



Source link