Dussehra 2024: दशहरे पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन तीन राशि वालों की लग जाएगी लॉटरी, जबरदस्त होगा फायदा

admin

Dussehra 2024: दशहरे पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन तीन राशि वालों की लग जाएगी लॉटरी, जबरदस्त होगा फायदा

अयोध्या: नवरात्रि का पर्व चल रहा है और नवरात्रि के दिनों में मां जगत जननी जगदंबा के नौ स्वरूप  की पूजा आराधना की जाती है और दसवें दिन रावण दहन किया जाता है हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष दशहरे का पर्व 12 अक्टूबर को मनाया जाएगा और इसी दिन दुर्गा विसर्जन भी होगा साथ ही रावण का पुतला भी जलाया जाएगा. ऐसी स्थिति में ज्योतिषीय गणना के अनुसार इस वर्ष दशहरे पर कई दुर्लभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है, जिसका असर कुछ राशि के जातकों पर अधिक देखने को मिलेगा. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि दशहरे के दिन किन राशि की किस्मत खुल सकती है.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस वर्ष दशहरा 12 अक्टूबर को है और दशहरे के दिन दो राज योग का निर्माण हो रहा है, जिसमें शनि और शुक्र क्रमशः शश राज योग और मलयव्य राज योग बना रहे हैं. जिसका प्रभाव राशि चक्र के 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. किसी पर सकारात्मक तो किसी को नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. 12 अक्टूबर दशहरे के दिन शुक्र ग्रह अपनी राशि तुला में स्थित रहेंगे. जिससे मलव्य राजयोग बनेगा. तो वहीं कर्म फल के दाता शनि भी अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान रहकर शश राजयोग बना रहे हैं, जिसका प्रभाव तीन राशि के जातकों पर अधिक देखने को मिलेगा. जिसमें वृषभ तुला और मकर राशि के जातक शामिल हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा. करियर में बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है. नौकरी में वेतन बढ़ सकता है. समाज में मान सम्मान बढ़ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में जीत हासिल हो सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. मनपसंद नौकरी मिलेगी. कर्ज से निजात मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुका हुआ धन वापस होगा. हर काम में सफलता मिलेगी.

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के लिए करियर में बड़ी सफलता मिलेगी. आकस्मिक धन का लाभ हो सकता है. कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है. बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्त हो सकता है.
Tags: Dussehra Festival, Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : October 6, 2024, 08:35 ISTDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link