Kaushambi News: राम कथा में भागवत गीता फाड़ दी, ईसाई मिशनरी के लोगों पर लगा आरोप, मचा कोहराम

admin

Kaushambi News: राम कथा में भागवत गीता फाड़ दी, ईसाई मिशनरी के लोगों पर लगा आरोप, मचा कोहराम

कौशांबी. राम कथा के दौरान आयोजन स्‍थल पर भागवत गीता फाड़ने के बाद हंगामा मचा हुआ है. ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने भागवत गीता फाड़ते हुए फरार हो गए. यह घटना संदीपन घाट थाना क्षेत्र के बड़ेगांव की है जहां नवरात्रि के पंडाल में राम कथा चल रही थी. इस घटना की सूचना के बाद हिंदूवादी संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे. इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर जांच पड़ताल के कार्रवाई में जुट गई. वहीं पुलिस अधिकारियों की ओर से इस मामले में अभी तक कोई बयान भी सामने नही आया है.

हिंदुवादी संगठनों का आरोप है कि राम कथा में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने भागवत गीता फाड़ा है. राम कथा वाचक प्रवीण कृष्‍ण दीक्षित ने कहा कि हमारी आस्था को ठेस पहुंचाई है. आरोपियों के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वे राम कथा का पाठ नहीं करेंगे. वहीं वीएचपी के सहमंत्री वेद प्रकाश सत्यार्थी ने घटना को लेकर कड़ा ऐतराज जताया है. पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर भागवत गीता फाड़ने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वह सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे.

ये भी पढ़ें: Amethi Murder Case: चंदन का बचना नामुमकिन, अब तो सीएम योगी ने भी कह दिया, सुनील के पिता से की मुलाकात

ये भी पढ़ें: Kaushambi News: ‘मुझसे दो बार की शादी, अब इरादे बदले’, पत्‍नी ने रो-रोकर बताई सिपाही पति की करतूत, अफसर हैरान

भागवत गीता को फाड़ने के मामले को लेकर ग्रामीण भी नाराजमामला संदीपन घाट थाना क्षेत्र के बड़ेगांव का है. जहां शारदीय नवरात्रि के मद्दे नजर पंडाल में राम कथा चल रही है. जहां कुछ अराजकतत्वों ने भागवत गीता को ही फाड़ कर बखेड़ा खड़ा कर दिया. जिससे ग्रामीणों में भी आक्रोश है. वहीं पुलिस अधिकारियों की ओर से इस मामले में अभी तक कोई बयान भी सामने नहीं आया है. ग्रामीणों का कहना है कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.
Tags: Kaushambi news, Kaushambi Police, UP news, UP policeFIRST PUBLISHED : October 5, 2024, 19:19 IST

Source link