भारत के 5 महान क्रिकेटर्स जो कभी भी नहीं जीत पाए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी

admin

भारत के 5 महान क्रिकेटर्स जो कभी भी नहीं जीत पाए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी



World Cup Trophy: भारत के 5 महान क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं, जिन्होंने अपने खेल के दिनों में वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है. हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह एक दिन अपने देश के लिए न सिर्फ वर्ल्ड कप में खेले बल्कि ट्रॉफी जीत का भी हिस्सेदार बने. किस्मत ही कुछ ऐसी रही कि इंटरनेशनल क्रिकेट में रन और विकेट का अंबार लगाने वाले 5 महान क्रिकेटर्स अपने खेल के दिनों में भारत की किसी भी वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य नहीं रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 5 बदकिस्मत क्रिकेटर्स पर-
1. राहुल द्रविड़
भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ अपने करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं. भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 24208 रन और 48 शतक बनाए हैं. राहुल द्रविड़ बतौर क्रिकेटर वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं.
2. सौरव गांगुली
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपने करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं. सौरव गांगुली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18575 रन और 38 शतक बनाए हैं, लेकिन उनके खाते में वर्ल्ड कप की एक भी ट्रॉफी नहीं है.
3. अनिल कुंबले
भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले अपने करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं. अनिल कुंबले ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 956 विकेट हासिल किए हैं.
4. जवागल श्रीनाथ
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ अपने करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं. जवागल श्रीनाथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 551 विकेट हासिल किए हैं.
5. मोहम्मद अजहरुद्दीन
भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने करियर के दौरान कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15593 रन और 29 शतक बनाए हैं.



Source link