रामकथा के दौरान फाड़ी गई भागवत गीता, गुस्से में दिखे कथावाचक, पुलिस से कहा- अगर…

admin

रामकथा के दौरान फाड़ी गई भागवत गीता, गुस्से में दिखे कथावाचक, पुलिस से कहा- अगर...

कौशांबी. यूपी के कौशांबी जिले में राम कथा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. दरअसल, कुछ लोगों ने राम कथा के दौरान भागवत गीता को फाड़ दिया. राम कथा में भागवत गीता फाड़ने की खबर जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को हुई तो सैकड़ो कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे. हिंदुवादी संगठनों का आरोप है कि राम कथा में ईसाई मिशनरी से जुड़े लोगों ने भागवत गीता फाड़ा है, जिस मामले में पुलिस आरोपियों को नहीं गिरफ्तार कर रही है.हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर जांच पड़ताल के कार्रवाई में जुट गई. वहीं राम कथा वाचक प्रवीण कृष्ण दीक्षित ने बताया कि लोगों ने भागवत गीता फाड़ कर हमारी आस्था को ठेस पहुंचाई है, जब तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नही होगी तब तक वह राम कथा का पाठ नहीं करेंगे. वहीं वीएचपी के सहमंत्री वेद प्रकाश सत्यार्थी ने घटना को लेकर कड़ा ऐतराज जताया है.

पुलिस को कथावाचक ने दी बड़ी चेतावनी

वहीं कथावाचक ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर भागवत गीता फाड़ने वाले सभी आरोपियों को नहीं गिरफ्तार किया, तो वह सड़कों पर उतर कर उग्र प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे. मामला संदीपन घाट थाना क्षेत्र के बड़ेगांव का है.

रामकथा के दौरान भागवत गीता फाड़ने का मामलाजहां शारदीय नवरात्रि के मद्दे नजर पंडाल में राम कथा चल रही है. जहां कुछ अराजकतत्वों ने भागवत गीता को ही फाड़ कर बखेड़ा खड़ा कर दिया, जिससे ग्रामीणों में भी आक्रोश है. वहीं पुलिस अधिकारियों की ओर से इस मामले में अभी तक कोई बयान भी सामने नहीं आया है.FIRST PUBLISHED : October 5, 2024, 19:22 IST

Source link