पहले टी20 में उतरेगा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर, ‘सुपरमैन’ के अंदाज में दिलाता है जीत!

admin

पहले टी20 में उतरेगा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर, 'सुपरमैन' के अंदाज में दिलाता है जीत!



IND vs BAN 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 6 अक्टूबर को शाम 7:00 बजे से ग्वालियर में खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया का ‘सबसे बड़ा’ मैच विनर मैदान पर उतरेगा. भारत का ये धाकड़ क्रिकेटर ‘सुपरमैन’ के अंदाज में मैच जिताता है. ये मैच विनर टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 मैच तो क्या पूरी सीरीज भी जिता सकता है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि उसकी बैटिंग और बॉलिंग से बांग्लादेशी टीम के खेमे में दहशत की लहर दौड़ जाएगी. टी20 सीरीज में बांग्लादेशी टीम के लिए ये भारतीय खिलाड़ी सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है और पूरी ही टीम को अकेले दम पर तहस-नहस कर सकता है.
पहले टी20 में उतरेगा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर
बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. हार्दिक पांड्या बांग्लादेशी टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया को अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं. हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 मुकाबले में ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने के भी प्रबल दावेदार हैं.
ग्वालियर में बांग्लादेश पर कहर बनकर टूटेंगे
बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में होने वाले पहले टी20 मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बड़ी भूमिका रहेगी. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या नंबर-6 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं और गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं.
गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल
हार्दिक पांड्या इस काबिलियत की वजह से एक बहुत खतरनाक ऑलराउंडर हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनका ‘सुपरमैन’ अवतार देखने को मिलता है. हार्दिक विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. हार्दिक पांड्या हर मुश्किल हालात में भारत के लिए विकेट निकालने में भी माहिर हैं. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 102 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1523 रन बनाने के अलावा 86 विकेट भी झटके हैं.
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.
भारत बनाम बांग्लादेश
टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20 मैच – 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, ग्वालियर
दूसरा टी20 मैच – 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली
तीसरा टी20 मैच – 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद



Source link