Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में अब भी फंसा पेच? चंदन वर्मा को लेकर बड़ा खुलासा, पुलिस ने बताया पूरा सच

admin

Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में अब भी फंसा पेच? चंदन वर्मा को लेकर बड़ा खुलासा, पुलिस ने बताया पूरा सच

रिपोर्ट- ओलिवर फ्रेडरिक

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुटी है. अमेठी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. खुद पुलिस ने कहा है कि आरोपी चंदन वर्मा का मृतक की पत्नी से अवैध संबंध था. पुलिस ने शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद उसे पैर में गोली मारकर घायल कर दिया. आरोपी चंदन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि चंदन को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने पुलिस की एके-47 राइफल छीन ली और पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से चंदन घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई, जब उसे हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी के लिए ले जाया जा रहा था. हालांकि, चंदन का जिसस अफेयर बताया जा रहा है, उसके भाई ने पुलिस के दावे से किनारा किया है.

अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार ने कहा, ‘हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए ले जाने के दौरान चंदन वर्मा ने सब-इंस्पेक्टर मदन कुमार की पिस्टल छीन ली और पुलिस टीम पर हमला करने का प्रयास किया. जवाब में अधिकारियों ने गोली चलाई, जिससे उसके पैर में चोट आई. घटना के बाद इलाज के लिए वर्मा को गौरीगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’

दरअसल, 3 अक्टूबर को अमेठी के अहोरवा भवानी इलाके में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक 35 वर्षीय सुनील कुमार, उनकी 32 वर्षीय पत्नी पूनम और दंपति की दो बेटियां दृष्टि और लाडो गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी चंदन वर्मा को अरेस्ट किया. शुक्रवार को पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और खुलासा किया कि यह घटना मृतक सुनील कुमार की पत्नी पूनम और चंदन वर्मा के बीच अवैध संबंधों का नतीजा थी.

अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कहा, ‘आरोपी का डेढ़ साल से मृतका की पत्नी पूनम भारती के साथ अफेयर चल रहा था. घटना के दौरान आरोपी ने सामने जो भी आया उस पर गोलियां चला दीं और खुदकुशी करने का भी प्रयास किया, लेकिन गोली मिस कर गई. वह डर के मारे दोबारा फायर नहीं कर सका और घटनास्थल से भाग गया. वह घर में आगे से घुसा था और पीछे से भागा था. महिला के घर पर वह पहली बार आया था.’

अनूप कुमार सिंह ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने चंदन को जेवर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया. पकड़े जाने से पहले वर्मा ने प्रयागराज समेत कई रास्तों का इस्तेमाल किया. मामले को सुलझाने के लिए पांच टीमें बनाई गई थीं.’ इसके अलावा, पुलिस ने चंदन के व्हाट्सएप स्टेटस को भी डिकोड किया, जिसमें लिखा था कि ‘5 लोग मरने वाले हैं.’  पुलिस ने कहा कि पांचवां नबंर किसी और का नहीं, बल्कि चंदना का ही था. परिवार के सभी चार सदस्यों को मारने के बाद चंदन अपनी आत्महत्या करना चाहता था.

पता चला है कि पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 और उत्पीड़न के तहत शिकायत दर्ज कराई थी. अनूप कुमार सिंह ने गुरुवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया,’ शिकायत में था कि अगर मेरे या मेरे परिवार के साथ कुछ होता है तो इसके लिए चंदन वर्मा को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.’

सोशल मीडिया की मदद से अमेठी केस सुलझा पाई पुलिसवरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अमेठी हत्याकांड को एक चुनौतीपूर्ण जांच बताया क्योंकि सुराग कम थे. पीड़िता की पत्नी पूनम और आरोपी चंदन वर्मा के फेसबुक प्रोफाइल से मामले में सफलता मिली. दोनों ने अपने-अपने प्रोफाइल पर एक-दूसरे की तस्वीरें लगा रखी थीं, जिससे उनके अफेयर की पुष्टि हुई. एसटीएफ ने छेड़छाड़ को रोकने के लिए प्रोफाइल को लॉक कर दिया. शुरुआत में पुलिस को लूट का शक था लेकिन बाद में उनके प्रेम प्रसंग को हत्या के पीछे का मकसद बताया गया.

चंदन ने एक-एक कर सबको भूनाएक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रायबरेली के मतिहा गांव में अपने पड़ोसियों के साथ खराब संबंध रखने वाले चंदन का अक्सर घर में झगड़ा होता रहता था. अपराध के दिन, वह रायबरेली से दोपहिया वाहन से अकेले अमेठी गया, शिक्षक के घर पहुंचने से पहले अहोरवा भवानी धाम जाने के लिए रुका. बंदूक से लैस चंदन ने अपने सामने आए सभी लोगों पर गोलियां चला दीं, जिसमें शिक्षक, उसकी पत्नी और उनकी दो छोटी बेटियों समेत चार लोगों की मौत हो गई.
Tags: Amethi news, Amethi Police, UP news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : October 5, 2024, 13:22 IST

Source link