पाक बल्लेबाज बॉलर्स के लिए बना था ‘काल’, खड़े-खड़े ठोक डाले 72 रन, 18 साल में टूटा पाया रिकॉर्ड| Hindi News

admin

पाक बल्लेबाज बॉलर्स के लिए बना था 'काल', खड़े-खड़े ठोक डाले 72 रन, 18 साल में टूटा पाया रिकॉर्ड| Hindi News



Unique Cricket Records: आज के दौर में पाकिस्तान क्रिकेट को कोई तरजीह नहीं देता. टीम की हालत बेहद नाजुक है, प्लेयर्स रिकॉर्ड तो दूर टीम को जीत दिलाने के लिए भी मशक्कत कर रहे हैं. लेकिन इस टीम का एक दौर ऐसा था जब रिकॉर्ड्स गुच्छों में बनते थे. ऐसा ही एक चमत्कारी रिकॉर्ड आज की तारीख यानि 4 अक्टूबर को ही बना था, जिसे सुन बड़े-बड़े दिग्गज भी उस खिलाड़ी दहशत में आ गए थे. 
शाहित अफरीदी का रौद्र रूप
हम बात कर रहे हैं शाहिद अफरीदी की, वो खिलाड़ी जिसने पाकिस्तान टीम के लिए लंबे समय तक योगदान दिया. एक दौर में ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की तूती वर्ल्ड क्रिकेट में बोलती थी. लेकिन 1996 में कुछ ऐसा हुआ जहां श्रीलंका की टीम के गेंदबाज रहम की भीख मांगने लगे थे. शाहिद अफरीदी ने उस दौरान महज 100 रन बनाने के लिए 37 गेंद ही ली थी. 
ये भी पढ़ें.. हरमनप्रीत कौर को पाक कप्तान का ‘रेड अलर्ट’, सज गया महाजंग का मंच, वीकेंड पर लगेगा रोमांच का तड़का
खड़े-खड़े ठोक दिए 72 रन
शाहित अफरीदी ने मैदान पर छक्कों की बौछार कर दी थी. उन्होंने अपनी पारी में खड़े-खड़े 72 रन ठोक डाले थे यानि 4 चौके और 11 छक्के. श्रीलंकाई गेंदबाजों को उनकी बल्लेबाजी पर भरोसा करना भी मुश्किल नजर आ रहा था. यह उस समय का सबसे तेज शतकीय रिकॉर्ड था. 
18 साल में टूटा रिकॉर्ड
अफरीदी का यह रिकॉर्ड 18 साल बाद टूटा. साल 2014 में न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने महज 36 गेंद में सेंचुरी ठोक दी थी. इसके अगले ही साल मिस्टर 360 डिग्री यानि एबी डिविलियर्स ने 31 गेंद में शतक ठोक सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. पिछले 9 सालों से यह रिकॉर्ड आज भी कायम है. 



Source link