pakistan cricket boaord not giving salary to their cricketers latest reports reveals shocking truth | PCB: कंगाल हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड! महीनों से नहीं दी क्रिकेटर्स की सैलरी, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

admin

pakistan cricket boaord not giving salary to their cricketers latest reports reveals shocking truth | PCB: कंगाल हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड! महीनों से नहीं दी क्रिकेटर्स की सैलरी, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे



Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में लगातार उठा-पटक जारी है. इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अब एक नए विवाद में फंस गया है. दरअसल, एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को उनकी महीनों की सैलरी नहीं दी गई. पेमेंट में देरी पीसीबी के फाइनेंशियल मैनेजमेंट और स्टेबिलिटी पर गंभीर सवाल उठा रही है. बता दें कि बीते दिन बाबर आजम ने टीम की लिमिटेड ओवर का कप्तानी पद छोड़ने का ऐलान किया था.
जुलाई से नहीं दी सैलरी
दरअसल, क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ियों को जुलाई से अक्टूबर 2024 तक की सैलरी नहीं दी गई है. शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम जैसे कई स्टार क्रिकेटर देरी से पेमेंट होने के चलते प्रभावित हैं. पीसीबी को बार-बार याद दिलाने के बावजूद, अभी भी इस बात पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं आया है कि इन बकाया राशि का पेमेंट कब किया जाएगा। PCB के इस बर्ताव ने खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है.
कंगाल हो गया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड!
एक पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, ‘हम धैर्यवान रहे हैं, लेकिन जब आपको पता नहीं होता कि आपका अगला पेमेंट कब आएगा, तो खेल पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होता है.’ बता दें कि बोर्ड की वित्तीय चुनौतियां खिलाड़ियों की सैलरी न देने तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि उसने खिलाड़ियों की जर्सी पर स्पॉन्सरशिप लोगो से संबंधित बकाया रकम का भुगतान भी नहीं किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की यह स्थिति उसके कंगाल होने की ओर इशारा कर रही हैं. देखने वाली बात यह भी होगी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस कंगाली से कैसे उबरता है.
चैंपियंस ट्रॉफी का मेजबान है PAK
पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी दी गई है, जिसमें छह महीने से भी कम समय बचा है. ऐसे में पीसीबी टीम की एकता और स्थिरता के लिए तत्काल प्रयास कर रहा है. फिटनेस टेस्ट का एक नया दौर लागू किया गया है, जिसमें पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने घोषणा की है कि कुछ असेसमेंट को पास किए बिना किसी भी खिलाड़ी को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलेगा. हालांकि, PCB के इस कदम ने खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है. 



Source link