Maharajganj: भारी वाहनों की शहर में नहीं होगी नो एंट्री, इन रूटों के डाइवर्जन का करें इस्तेमाल

admin

Maharajganj: भारी वाहनों की शहर में नहीं होगी नो एंट्री, इन रूटों के डाइवर्जन का करें इस्तेमाल

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में महाराजगंज महोत्सव 2024 का आगाज हो चुका है. यह महोत्सव जनपद के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हर साल आयोजित किया जाता है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन को कई तरह की व्यवस्थाएँ करनी पड़ती हैं. महोत्सव का आयोजन जिले के जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज के मैदान में हो रहा है, जो मुख्य मार्ग के पास स्थित है.

महोत्सव के दौरान ट्रैफिक डायवर्जन महोत्सव के चलते शहर में यातायात की समुचित व्यवस्था करना बेहद जरूरी हो गया है. इसीलिए भारी वाहनों को शहरी क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया है. भारी भीड़भाड़ के कारण प्रशासन ने शहर में भारी वाहनों के लिए विशेष डाइवर्जन रूट तैयार किए हैं. महोत्सव के दौरान सुबह 10 बजे से रात 2 बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

भारी वाहनों के लिए डाइवर्जन रूटमहाराजगंज जिले के सिसवा और घुघली से फरेंदा की ओर जाने वाले भारी और कमर्शियल वाहन शिकारपुर, परतावल, पनियारा और कैंपियरगंज होकर जाएंगे. वहीं, निचलौल क्षेत्र से फरेंदा और गोरखपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन भी शिकारपुर और परतावल के रास्ते से होकर जाएंगे. इसी तरह, चौक क्षेत्र से गोरखपुर और फरेंदा की ओर जाने वाले भारी वाहनों को झनझनपुर, सिंदुरिया, शिकारपुर और परतावल के रास्ते से होकर गुजरना होगा.

फरेंदा और गोरखपुर के लिए भी अलग रूटफरेंदा की ओर से आने वाले भारी और कमर्शियल वाहन, जिन्हें निचलौल, चौक, सिंदुरिया और शिकारपुर जाना है, उन्हें फरेंदा छतरी पुल से कैंपियरगंज, पनियारा, परतावल, शिकारपुर और सिंदुरिया के रास्ते भेजा जाएगा. इसी तरह, गोरखपुर और परतावल से आने वाले भारी वाहनों को भी शिकारपुर से ही डायवर्ट किया जाएगा.

डाइवर्जन रूट का सख्ती से पालन होगामहाराजगंज महोत्सव के दौरान यातायात को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. भारी और कमर्शियल वाहनों के लिए तय किए गए डाइवर्जन रूट से ही वाहन जाने की अनुमति होगी. प्रशासन शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के हर संभव प्रयास कर रहा है, और इसके लिए प्रमुख जगहों पर यातायात पुलिस भी तैनात की गई है.
Tags: Local18, Maharajganj News, Special Project, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : October 3, 2024, 10:26 IST

Source link